scriptलक्खी मेले के पहले दिन लगी श्रद्धालुओं की लंबी कतार, खाटूश्याम जी जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये काम की खबर | Lakhi Mela 2024 Full Details Khatu Shyam Mandir Lakhi Mela Date | Patrika News
सीकर

लक्खी मेले के पहले दिन लगी श्रद्धालुओं की लंबी कतार, खाटूश्याम जी जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये काम की खबर

Khatu Shyam Mela: खाटूश्यामजी में श्याम बाबा का फाल्गुनी लक्खी मेला सोमवार से शुरू हो गया। पहले ही दिन दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लम्बी कतार लगी। पदयात्राओं का भी खाटूनगरी में पहुंचना शुरू हो गया है।

सीकरMar 12, 2024 / 09:18 am

Akshita Deora

khatushyam_ji_ringus.jpg

Lakhi Mela 2024: खाटूश्यामजी में श्याम बाबा का फाल्गुनी लक्खी मेला सोमवार से शुरू हो गया। पहले ही दिन दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लम्बी कतार लगी। पदयात्राओं का भी खाटूनगरी में पहुंचना शुरू हो गया है। इधर, श्याम बाबा के तिलक व विशेष श्रृंगार के लिए मंदिर के कपाट सोमवार रात 10 बजे बंद कर दिए गए। कपाट अब मंगलवार शाम 6 बजे खोले जाएंगे। इस बीच श्रद्धालु श्याम बाबा के दर्शन नहीं कर पाएंगे।

फैक्ट फाइल
मेला संचालित होगा: 11 दिन
श्रद्धालु पहुंचने की संभावना: 30 लाख
पुलिसकर्मी तैनात: 5 हजार
चिकित्साकर्मी: 170

यह भी पढ़ें

RTE Admission 2024: जानें कब से शुरू होंगे आरटीई एडमिशन, इस बार दो कक्षाओं में मिल सकेगा प्रवेश




धर्मशालाएं, गेस्टहाउस व होटल: 1200
भंडारे लगेंगे: 400 से ज्यादा
ई-रिक्शे का किराया: 50 रुपए सवारी
मेले परिसर में सेक्टर: 9
मंदिर सजाने में जुटे कारीगर: 125
यह भी पढ़ें

जबरदस्त वायरल हो रहा राजस्थान की सबसे लंबी रेल सुंरग में फर्राटे से दौड़ती ट्रेन का वीडियो, आप भी देखें



इंडिया गेट की झांकी के होंगे दीदार
मेले के लिए खाटूश्यामजी के दरबार को दिल्ली के इंडिया गेट की थीम पर सजाया गया है। जहांं भगवान गणेश, ऊं, राधा-कृष्ण, मां सरस्वती, माता वैष्णों देवी की झांकियों के साथ फूल बंगला भी बनाया जा रहा है। इस सजावट के लिए 125 बंगाली कारीगर दिन-रात काम में जुटे हैं। मंदिर की पूरी सजावट 14 मार्च तक पूरी हो जाएगी।

Home / Sikar / लक्खी मेले के पहले दिन लगी श्रद्धालुओं की लंबी कतार, खाटूश्याम जी जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये काम की खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो