scriptराजस्थान में अब यहां ‘मॉब लिंचिंग’! युवक को पीट-पीट कर मार डाला, जानें क्या रही वजह | Mob Lynching in Rajasthan - Family Beaten by Auto Driver | Patrika News

राजस्थान में अब यहां ‘मॉब लिंचिंग’! युवक को पीट-पीट कर मार डाला, जानें क्या रही वजह

locationसीकरPublished: Apr 08, 2019 10:29:53 am

Submitted by:

Vinod Chauhan

ऑटो चालक व उसके साथियों ने की श्रद्धालु की हत्या

mob lynching in rajasthan

.जीणमाता में सवामणी कर वापस लौट रहा था, कि रास्ते में जो हुआ किसी ने सोचा भी नहीं

सीकर.

जीणमाता में सवामणी कर वापस लौट रहे सिरसा निवासी एक श्रद्धालु की ऑटो चालकों ने मारपीट कर हत्या कर दी। मारपीट ऑटो में सामान रखने की बात को लेकर हुआ। इसके बाद ऑटो चालक व उसके साथियों ने श्रद्धालु के साथ मारपीट की। इसमें उसकी जान निकल गई। इधर, घटना के बाद ऑटो चालक और उसके साथी मौके से फरार हो गए। सिरसा ( Haryana ) निवासी मंगतराम अपने परिवार के साथ रविवार को जीणमाता दर्शन के लिए सीकर आया था।
मंगतराम के लडक़े संदीप ने बताया कि परिवार के लोगों ने माताजी के सवामणी की और बस में बैठकर सीकर आ गए थे। बस ने उनको कृषि मंडी के सामने उतारा। इसके बाद वे लोग रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकडक़र वापस अपने गांव सिरसा ( Sirsa ) लौटने वाले थे। इसके लिए उन्होंने कृषि मंडी के सामने से ऑटो कर रेलवे स्टेशन जाना चाह रहे थे। यहां खडे़ ऑटो चालक से उन्होंने ऑटो किराए पर किया और ऑटो में सामान रख दिया था। इसके बाद चालक ने उनका सामान ऑटो से बाहर फेंकना शुरू कर दिया और झगडऩे लगा कि सामान ज्यादा है। वह इतना सामान लेकर नहीं जाएगा।
मंगतराम ने सामान फेंकने की बात को लेकर विरोध जताया तो ऑटो चालक के पास और पांच-सात लोग आ गए। आरोप है कि इन्होंने मिलकर मंगतराम के साथ मारपीट की। जिससे मंगतराम के अंदरूनी चोट लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद ऑटो चालक और उसके साथी फरार हो गए।
सडक़ पर फेंका प्रसाद
मृतक की पत्नी उमा देवी का कहना था कि ऑटो चालक ने सवामणी का प्रसाद नीचे सडक़ पर फेंक दिया था। इस पर उसके पति मंगतराम ने ऑटो चालक को टोका तो वह गले पड़ गया और देखते ही देखते उसके पति के साथ मारपीट करने लगा। हमने जब छुड़ाने का प्रयास किया तो ऑटो चालक के बाकी साथी आ गए और उन्होंने भी मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के बाद मंगतराम बेहोश होकर सडक़ पर गिर गया। उसके बाद वह होश में आया ही नहीं।

इनका कहना
मृतक मंगतराम के लडक़े संदीप ने मारपीट करने वाले ऑटो चालक राकेश के नाम नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस आरोपी राकेश तथा मारपीट करने वाले अन्यों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।
वीरेंद्र कुमार शर्मा, थानाधिकारी सदर थाना।
Read Latest Rajasthan News in Hindi on Patrika. Also know about Rajasthan Lok Sabha Election Results 2019 News. Sikar News और साथ ही दूसरे शहरों से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहिये हमारे साथ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो