scriptपानी से लबालब शेखावाटी में 48 घंटे तक चक्रवात बारिश की चेतावनी | sikar is on alart due to weather forcast | Patrika News

पानी से लबालब शेखावाटी में 48 घंटे तक चक्रवात बारिश की चेतावनी

locationसीकरPublished: Aug 18, 2019 12:17:44 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. शेखावाटी में सावन में झूमकर बरसने वाले बदरा भादो की शुरूआत में भी जमकर मेहरबान रहे। शनिवार को झुंझुनूं व सीकर में तेज बारिश से एक बार फिर नदी नाले उफान पर आ गए।

sikar news

पानी से लबालब शेखावाटी में 48 घंटे तक चक्रवात बारिश की चेतावनी

सीकर. शेखावाटी में सावन में झूमकर बरसने वाले बदरा भादो की शुरूआत में भी जमकर मेहरबान रहे। शनिवार को झुंझुनूं व सीकर में तेज बारिश से एक बार फिर नदी नाले उफान पर आ गए। सर्वाधिक श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना और दांतारामगढ़ क्षेत्र में क्रमश: दो- दो इंच बारिश हुई। नीमकाथाना लोसल में तेज बारिश से करीब आधा दर्जन घरों में पानी घुस गया। प्रशासन ने दो दर्जन से ज्यादा घरों को खाली करवा कर लोगों को सुरक्षित स्थान पर भिजवाया है। झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी में ढाई इंच, खेतड़ी में सवा दो इंच, नवलगढ़ में डेढ़ इंच, झुंझुनूं में एक इंच बारिश दर्ज की गई। झुंझुनूके बीबासर गांव में करंट की चपेट में आने से भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी संदीप की मौत हो गई। वहीं बगड़ कस्बे के फतेहसागर तालाब में डूबने से 65 वर्षीय मोहनलाल की मौत हो गई। सीकर जिले की स्कूलों में शनिवार का अवकाश घोषित किया गया। तेज बारिश के चलते प्रशासन ने सभी अधिकारियों को किसी भी स्थिति ने निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है। सभी स्कूलों में अवकाश घोषित है। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा।
सुबह से बारिश से तरबतर
सीकर जिले में बीती रात से हो रही बारिश के कारण सीकर, खाटूश्यामजी, लक्ष्मणगढ़, दांतारामगढ़, पलसाना, रानोली, खंडेला सहित कई इलाकों में बारिश के चलते इलाकों में पानी भर गया।
लोसल में दो दर्जन से ज्यादा घरों को कराया खाली
पिछले 24 घंटे के दौरान कभी तेज तो कभी हल्की बारिश के कारण कई गांव व ढाणियों के रास्तों में दो से तीन फिट पानी भरने के कारण रास्ते बाधित हो गए। घरों में पानी घुस जाने से करीब 20 से 25 घरों को तुरंत खाली करवाया गया है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।
सीकर बारिश एमएम में सुबह आठ बजे तक
सीकर बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक
तहसील बरसात एमएम में

नीमकाथाना-50
श्रीमाधोपुर-49

दांतरामगढ-43
सीकर-28

फतेहपुर-17
लक्ष्मणगढ-13

खंडेला-16
रामगढ शेखावाटी-4

झुंझुनूं बारिश एमएम में सुबह आठ बजे तक
तहसील बारिश

उदयपुरवाटी – 57
खेतड़ी – 49
नवलगढ़ – 31
झुंझुनूं- 22

मलसीसर-18
चिड़ावा- 10

सूरजगढ़-17
बुहाना-18

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो