scriptSikar jaam : सीकर-जयपुर रोड पर लगे जाम से बचकर निकलने के हैं ये रास्ते | Sikar jaam : How to Bypass rajasthan farmers protest on NH 52 | Patrika News
सीकर

Sikar jaam : सीकर-जयपुर रोड पर लगे जाम से बचकर निकलने के हैं ये रास्ते

SIKAR JAAM : हर कोई सीकर जाम का अपडेट और जाम से बचकर निकलने के वैकल्पिक रास्तों के बारे में पूछताछ करता नजर आ रहा है।

सीकरFeb 23, 2018 / 03:47 pm

vishwanath saini

sikar jaam

रामूकाबास (सीकर ). विधानसभा घेराव के लिए जयपुर जाते समय रास्ते से गिरफ्तार किए गए अमराराम, पेमाराम समेत अन्य किसान नेताओं की रिहाई व सम्पूर्ण किसानों के कर्ज माफी समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसान का सीकर के पास रामूकाबास में जयपुर हाईवे पर जाम लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा।

 

 

VIDEO सीकर जाम : किसानों ने कर रखी है बड़े आंदोलन की ये तैयारियां, कल पूरे राजस्थान में चक्काजाम

 


राजस्थान के छह जिलों सीकर, झुुंझुनूं, चूरू, बीकानेर , हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर को राजधानी जयपुर से जोडऩे वाले इस महत्वपूर्ण मार्ग नेशनल हाईवे 52 के जाम होने से हजारों यात्री बेहाल हो रहे हैं। हर कोई सीकर जाम का अपडेट और जाम से बचकर निकलने के वैकल्पिक रास्तों के बारे में पूछताछ करता नजर आ रहा है।

 

 

READ : 2nd Day of Rajasthan farmers protest : सीकर जाम में नाचते-गाते बीती किसानों की रात, जेळी-गंसासी लेकर महिलाएं भी डटी रहीं

 

अगर आपको उपरोक्त छह जिलों से होते हुए जयपुर के बीच सफर करना पड़ रहा है तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे वैकल्पिक मार्गों के बारे में जिनके द्वारा रामूकाबास में लगे जाम से बचा जा सकता है। हालांकि इन वैकल्पिक मार्गों पर भी शनिवार को सफर करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि किसान सभा ने शनिवार को पूरे राजस्थान में चक्काजाम का ऐलान कर रखा है।

 

मार्ग नम्बर 01
बीकानेर-जयपुर वाया सांवली चौराहा, हर्ष, जीणमाता
बीकानेर जिले की तरफ से आने वाले वाहनों को सीकर में सांवली चौराहे से होते हुए हर्ष की तरफ निकलना होगा। हर्ष से जीणमाता, कोछोर गांव से होते हुए गांव आलोदा से खाटूश्यामजी से दांतारामगढ़ रींगस रोड होते जयपुर जाया जा सकता है।

 

मार्ग नम्बर 02
सीकर-जयपुर वाया पिपराली-बाजौर
फतेहपुर व नवलगढ़ रोड से आने वाले वाहन सीकर में पिराली चौराहे से गांव पिपराली होते हुए श्यामपुरा रोड के जरिए बाजौर गांव पहुंच सकते हैं। बाजौर से यह रास्ता आगे जाकर जयपुर रोड (एनएच 52) में मिल जाता है।

 

मार्ग नम्बर 03
सीकर-जयपुर वाया नीमकाथाना-कोटपुतली
चूरू, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर से सीधे जयपुर तक का सफर करने वालों के लिए सीकर-जयपुर वाया नीमकाथाना-कोटपुतली मार्ग है। हालांकि यह मार्ग सीकर-जयपुर वाया पलसाना-रींगस व चौमू होते हुए जाने वाले मार्ग से काफी लम्बा है। सीकर के रामूकाबास में जाम लगा होने के कारण झुंझुनूं व चूरू से आने वाले वाहन सीकर में पिपराली चौराहे से ही उपरोक्त मार्ग से जा सकते हैं।

 

मार्ग नम्बर 04
सीकर-जयपुर वाया खण्डेला-श्रीमाधोपुर
सीकर से नीमकाथाना होते हुए मार्ग लम्बा होने के कारण खण्डेला-श्रीमाधोपुर वाले मार्ग से भी जाया जा सकता है। इस मार्ग के लिए सीकर में पिपराली चौराहे से उदयपुरवाटी होते हुए खण्डेला व श्रीमाधोपुर से जयपुर जाना होगा।

Home / Sikar / Sikar jaam : सीकर-जयपुर रोड पर लगे जाम से बचकर निकलने के हैं ये रास्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो