scriptVIDEO प्रधानाचार्य व शिक्षक को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला | Demand for removal of Principal and teacher, villagers locked at scho | Patrika News
सिरोही

VIDEO प्रधानाचार्य व शिक्षक को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला

-ग्रामीणों की मांग पर दोनों को किया कार्यमुक्त

सिरोहीNov 12, 2018 / 07:14 pm

Bharat kumar prajapat

sirohi

sirohi

मंडार (सिरोही).राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पीथापुरा के प्रधानाचार्य व एक शिक्षक को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को विद्यार्थियों व अभिभावकों ने स्कूल मुख्य गेट पर ताला जड़ कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य व शिक्षक पर बालिकाओं के साथ दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाया। साथ ही बालिकाओं को स्कूल नहीं भेजने की बात कही। सूचना पर रेवदर के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मांगीलाल गोयल मौके पर पहुंचे। जहां सरपंच नानजीराम देवासी व ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। इसके बाद सिरोही जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर प्रधानाचार्य वेदप्रकाश शर्मा व अध्यापक अब्बास खां को कार्यमुक्त कर रेवदर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति देने की हिदायत दी।
सरपंच ने बताया कि प्रधानाचार्य व शिक्षक का व्यवहार सही नहीं होने से छात्राएं परेशान थी। वहीं कुछ दिन पूर्व एक वीडियो वाइरल हुआ था। सरपंच ने बताया कि गलत हरकत करने के कारण अभिभावकों ने बालिकाओं को स्कूल भेजना बंद कर दिया था। ग्रामीणों की मांग पर शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य को हटाकर व्याख्याता तगाराम डाबी को प्रधानाचार्य का चार्ज सौंपा। इसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल गेट का ताला खोल दिया। इस मौके उप सरपंच गणपत भाई, केहराराम, देवाराम, नानजीभाई, बाबूभाई, छगनभाई, हेमाराम, पूंजाराम, हीराराम, सोनाराम, वनाराम, मोतीराम आदि मौजूद थे।
इनका कहना है..
मामले की जानकारी लेकर प्रधानाचार्य व एक शिक्षक को कार्य मुक्त कर रेवदर कार्यालय में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही विभागीय जांच शुरू की गईहै।
-मांगीलाल गोयल, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रेवदर, सिरोही

Home / Sirohi / VIDEO प्रधानाचार्य व शिक्षक को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो