script

VIDEO धनतेरस पर रोशनी से चमका बाजार, सवेरे से शाम तक खरीदारी, दिनभर बाजार में रही भीड़

locationसिरोहीPublished: Nov 05, 2018 08:49:07 pm

दीपोत्सव को लेकर पांच दिवसीय पर्व शुरू

sirohi

sirohi

सिरोही. पापा अबकी बार अपडेट फीचर्स वाली एलइडी ले लें। क्यों न चेन की जगह हार ले लें…बाद में सोना महंगा हो जाएगा। बड़ा फ्रीज ले लीजिए, तभी तो उसका मजा है..। शहर में सोमवार को धनतेरस के मौके पर खरीदारी के लिए बाजार आए परिजनों के बीच कुछ यूं बातें गूंजती रही। महंगाई की परवाह किए बिना लोगों ने परिजनों और बच्चों की पसंद को प्राथमिकता दी। लोग घर से थोड़े का प्लान बनाकर निकले पर लेकर बहुत आए। शहर के सभी दुकनों समेत ऑटोमोबाइल इलेक्ट्रोनिक एवं सर्राफा में काफी कारोबार हुआ।
आबूरोड. धन-धान्य, स्वस्थ काया की कामना सहित समृद्धि पाने के लिए लोगों ने विधि विधान से भगवान धन्वंतरि का पूजन कर आशीर्वाद मांगा। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने कांसा, तांबा, पीतल के बर्तन, सोने-चांदी से बनी प्रतिमाएं, गहने व बर्तन खरीदकर भगवान धनवंतरि का पूजन किया। लोगों ने शुभ मुहूर्त में जमकर खरीदारी की। ज्योतिषार्यो के अनुसार ऐसे मुहूर्त शुभफल प्रदान करने वाले होते हैं।
इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार
तेरस पर अक्सर बूम लेने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में इस बार जोरदार बिक्री हुई। शहर की दुकान पर भीड़ दिखी। एलसीडी, एलईडी, फ्रिज, वॉशिंग मशी, म्यूजिक सिस्टम आदि की ज्यादा डिमांड रही।

नए वाहनों का क्रेज
ऑटोमोबाइल सेक्टर में लाखों का कारोबार हुआ। चार पहियों की नए क्लेवर वाले वाहनों की डिमांड ज्यादा रही। स्कूटर और बाइक सेक्टर में भी यही स्थिति रही। नई योजना तथा लाभ को देखते ज्यादातर लोगों ने दुपहिया वाहनों की खरीदारी की। जिन्होंने पहले वाहनों की बूकिंग करवाई थी, उनको ही डिलीवरी दी गई।
कपड़ा व अन्य
शहर में महिलाओं तथा बच्चों के कपड़ों की ज्यादा मात्रा में खरीदारी हुई। बाजार में मेन्स वेयर, रेडीमेड, साडी की जोरदार बिक्री हुई। धनतेरस पर प्रमुख सामान की खरीदारी करने निकले लोगों ने कपड़ा बाजार की ओर भी रुख कर लिया और दिनभर में निरंतर बिकवाली के दौरान कपड़ा बाजार में देर रात तक रौशन रहें। युवाओं को आकर्षित करने के लिए ब्रांडेड और लेटेस्ट डिजाइन का ज्यादा स्टॉक किया है।
बर्तन बाजार गुलजार
विशेष चमक के साथ ऊपर पहुंचे बर्तन बाजार में भी काफी खरीदारी हुई। धनतेरस को तांबा तथा कांचा के बर्तनों की ज्यादा खरीदारी होती है। लोगों ने पारंपरिक बर्तन पसंद किए वहीं स्टील में डिजाइनर डिनर सेट, किचन सेट जैसे प्रमुख आकर्षक का जोर रहा।
बिके चांदी के सिक्के
आभूषण की दुकानों में भी शहर समेत ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी रही। दिनभर चांदी के सिक्के, लक्ष्मी गणेश की मूर्ति और गिफ्ट आइटम की ज्यादा बिक्री हुई। ब्रांडेड डायमंड ज्वेलरी भीभी खरीदारी की गई। ग्रामीण क्षेत्र में आज भी चांदी के सिक्कों की खरीदारी कर रात को पूजन किया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो