नवोदय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग से 70 से अधिक विद्यार्थी बीमार

-सिल्वर जुबली कार्यक्रम में बना था भोजन

By: Bharat kumar prajapat

Published: 15 Nov 2018, 11:06 AM IST

सिरोही. जवाहर नवोदय विद्यालय कालन्द्री में बुधवार में फूड पॉइजनिंग से 70 से अधिक विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ गई। जिस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कालन्द्री व सामान्य चिकित्सालय सिरोही में उपचार करवाया गया।
जानकारी के अनुसार जवाहर नवोदय विद्यालय में सिल्वर जुबली कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद भोजन भी रखा गया था। जिसका सेवन करने के बाद फूड पॉइजनिंग से करीब 70 से अधिक विद्यार्थी बीमार हो गए। उल्टी व पेट दर्दकी शिकायत पर इन विद्यार्थियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कालन्द्री में पहुंचाया गया। इसके अलावा कईविद्यार्थियों को सामान्य चिकित्सालय सिरोही लाया गया। जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य जांच कर उपचार शुरू किया। सूचना के बाद कालन्द्री थाना प्रभारी शिवराजसिंह भी मौके पर पहुंचे। इधर, नवोदय विद्यालय प्राचार्य सुरेशचन्द्र का कहना हैकि विद्यालय में सिल्वर जुबली कार्यक्रम था। इसको लेकर दोपहर में भोजन बनाया गया था। जिसका हम सभी ने सेवन किया गया। लेकिन कुछ विद्यार्थियों को उल्टी व पेट दर्द की शिकायत हुई। ऐसे में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
फर्श पर उपचार
कालन्द्री सीएचसी में बेड की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से कईबच्चों को फर्शपर लेटाकर उपचार शुरू किया गया।
कलक्टर पहुंचीं चिकित्सालय
सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल, एडीएम आशाराम डूडी सामान्य चिकित्सालय पहुंचे और बच्चों की कुशलक्षेम पूछी। वहीं चिकित्सकों से उपचार के बारे में जानकारी ली। इधर, सिरोही एसडीएम गोपाल परिहार, नायब तहसीलदार शंकरलाल मीणा भी मौके पर पहुंचे। सीएमएचओ डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने भी मामले की जानकारी लेकर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
रसोई को किया सीज
इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने नवोदय विद्यालय की रसोई को सीज करवा दिया है। अब गुरुवार को खाद्य सुरक्षा की टीम को भेजकर भोजन का सैम्पल लिया जाएगा।
इनका कहना है...
जवाहर नवोदय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग से 70 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। जिनका चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। स्कूल में रसोई को तालाबंद करवाया गया है। जहां सैम्पल भरने की कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. दिनेश कुमार शर्मा, सीएमएचओ, सिरोही

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned