scriptThailand Open 2023 : भारत के किरण जॉर्ज ने वर्ल्‍ड नंबर-9 शी यू को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री | Patrika News
खेल

Thailand Open 2023 : भारत के किरण जॉर्ज ने वर्ल्‍ड नंबर-9 शी यू को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री

Thailand Open 2023 : भारत के शटलर किरण जॉर्ज ने आज बुधवार को थाईलैंड ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 32 मुकाबले में वर्ल्‍ड नंबर 9 चीन के शी यू की को सीधे गेम में हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जॉर्ज ने शी यू पर 21-18, 22-20 से चौंकाने वाली शानदार जीत दर्ज की है।

May 31, 2023 / 05:02 pm

lokesh verma

thailand-open.jpg

भारत के किरण जॉर्ज ने वर्ल्‍ड नंबर-9 शी यू को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री।

Thailand Open 2023 : भारत के किरण जॉर्ज ने आज बुधवार को थाईलैंड ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 32 मुकाबले में वर्ल्‍ड नंबर 9 चीन के शी यू की को सीधे गेम में हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ओडिशा ओपन 2022 चैंपियन किरण जॉर्ज ने 2018 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पर 21-18, 22-20 से चौंकाने वाली शानदार जीत दर्ज की है। थाईलैंड ओपन के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने पर किरण जॉर्ज ने खुशी जताई है और आगे भी इसी तरह प्रदर्शन करने का भरोसा दिया है।

वहीं, इससे पहले अश्मिता चालिहा और मालविका बंसोड़ ने टूर्नामेंट में महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। अश्मिता ने अपने पहले क्वालीफायर में हमवतन उन्नति हुड्डा को 21-16, 13-21, 21-19 से हराया और फिर एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को हराकर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई। 23 वर्षीय अश्मिता का अगला मुकाबला हमवतन मालविका बंसोड़ से होगा, जिन्हें शुरू में क्वालीफायर में खेलना था, लेकिन उन्हें मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिल गया।

समीर का मुकाबला डेनमार्क के मैग्‍नस से

इस बीच, पुरुष एकल क्वालीफायर में समीर वर्मा ने मलेशिया के योह सेंग जोए को 21-12, 21-17 से हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। समीर को इंडोनेशिया के क्रिस्टियन एडिनाटा और स्पेन के लुइस एनरिक पेनालवर के खिलाफ शुरूआती दौर में वाकओवर मिला था। 28 वर्षीय समीर मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में डेनमार्क के मैग्नस जोहानसन से भिड़ेंगे।

यह भी पढ़ें

WTC फाइनल के लिए भारत जैसी पिच देख ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को लगा गहरा सदमा



सिंधु और नेहवाल बैंकाक मीट के मुख्य ड्रा में खेलेंगे

वहीं, क्वालीफायर में खेलने वाले बी साई प्रणीत और मिथुन मंजुनाथ को पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश दिया गया, जहां वे हमवतन किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के साथ खेलेंगे। महिला युगल क्वालीफायर में पलक अरोड़ा और उन्नति हुड्डा की भारतीय जोड़ी पहले दौर में बाहर हो गई है। जबकि भारतीय स्‍टार शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल भी बैंकाक मीट के मुख्य ड्रा में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें

WTC Final कहां और कब देख सकेंगे, जानें लाइव स्ट्रीमिंग समेत पूरी डिटेल्‍स

Home / Sports / Thailand Open 2023 : भारत के किरण जॉर्ज ने वर्ल्‍ड नंबर-9 शी यू को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो