पेरिस के आलीशान होटल में ठहरे हैं लियोनेल मेस्सी, एक रात का किराया है 17.5 लाख, सालाना मिलेंगे करीब 3 अरब रुपए

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) से जुड़ गए हैं। फिलहाल वह पेरिस के होटल में अपने परिवार के साथ एन्जॉय कर रहे हैं।

By: भूप सिंह

Updated: 15 Aug 2021, 08:50 PM IST

नई दिल्ली। अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) बार्सिलोना छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) से जुड़ गए हैं। अब वह पीएसजी की ओर से खेलते नजर आएंगे। फिलहाल मेस्सी फ्रांस की राजधानी पेरिस के एक होटल में अपने परिवार के साथ रूके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस होटल में मेस्सी रूके हैं उसका एक दिन का किराया कितना है। नहीं ना! तो हम आपको बता दें कि मेस्सी जिस होटल में रूके हैं उस होटल का एक दिन का किराया 17.5 लाख रुपए हैं। इस होटल का नाम ले रॉयल मोनसेउ होटल।

यह खबर भी पढ़ें:—टेस्ट क्रिकेट में भारत के इन 6 पुछल्ले बल्लेबाजों ने दिखाया दम, बनाए सबसे ज्यादा रन, देखें लिस्ट

2017 में नेमार भी इसी होटल में ठहरे थे
यह एक फाइव स्टार होटल है, जिसमें पूल, सिनेमा हॉल भी है। इसके अलावा इस होटल में कई फ्रेंच डिसेस उपलब्ध हैं। यह होटल पेरिस के सबसे शानदार और वीआईपी इलाके में स्थित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेमार 2017 में पीएसजी से जुड़ने के बाद इसी हहोटल में रूके थे।

यह खबर भी पढ़ें:—देवेंद्र झाझड़िया: वो एथलीट जिसने नीरज चोपड़ा से पहले जेवलिन थ्रो में भारत को दिलाए दो गोल्ड मेडल, अब तीसरे स्वर्ण पर नजर

पीएसजी के साथ किया दो साल का करार
मेस्सी की बात करें तो उन्होंने पीएसजी के साथ 2 साल का कररार किया है, जिसे आगे बढ़ाने का विकल्प भी है। मेस्सी को सालाना लगभग 35 मिलियन यूरो (लगभग तीन अरब रुपए) मिलेगा। बार्सिलोना से अनुबंध समाप्त होने के बाद मेस्सी फुटबॉल इतिहास में किसी क्लब के लिए उपलब्ध होने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटिनों बार्सिलोना से अलग होने के बाद मेस्सी के संपर्क में थे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned