Renault ने सीजन 2021 के लिए Formula 1 टीम का किया ऐलान

  • Renault सीजन 2021
  • Formula 1 टीम का हो सकता है ऐलान
  • रेनॉल्ट ने अपने समूह ब्रांडों में बदलाव का किया ऐलान

By: Pratima Tripathi

Published: 05 Sep 2020, 04:36 PM IST

नई दिल्ली। Renault सीजन 2021 के लिए फॉर्मूला 1 टीम (Formula 1 Team) को दोबारा बनाने की योजना की जा रही है। रेनॉल्ट के प्रदर्शन कार डिवीजन अल्पाइन के नाम पर ले जाएगी। साल 1955 में स्थापित अल्पाइन ब्रांड ने 22 साल के अंतराल के बाद साल 2017 में कारों का उत्पादन फिर से शुरू किया।

अगले साल से फ्रांसीसी टीम औपचारिक रूप से F1 अल्पाइन एफ 1 टीम रेनॉल्ट ई-टेक इंजन द्वारा संचालित शीर्षक से होगी। इस वर्ष के शुरू में कारों के इंजन कवर में नीले द ई-टेक हाइब्रिड ब्रांड को जोड़ा गया था। रेनॉल्ट ने कल अपने समूह ब्रांडों में बदलावों की घोषणा की, जिसमें रेनॉल्ट एफ 1 टीम के प्रबंध निदेशक सिरिल एबितबौल को इसकी चार मुख्य व्यावसायिक इकाइयों में से एक अल्पाइन के प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Pawan Kalyan का पोस्टर लगाते समय 3 लोगों की मौत, बोनी कपूर ने बढ़ाया मदद का हाथ

एबितबौल ने कहा कि अल्पाइन के प्रभारी की भूमिका उसके संगठन को बनाने की होगी क्योंकि उसके पास रेनॉल्ट की एफ 1 टीम है। हमारे पास एक नया सीईओ है, लुका डी मेओ, समूह के लिए स्पष्ट रूप से एक महान दृष्टि के साथ आता है। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से driven मूल्य चालित से मूल्य चालित संगठन की ओर बढ़ने के लिए, सिस्टम के केंद्र में स्पष्ट रूप से चार ब्रांडों की स्थिति।

उन्होंने घोषित कि उन्हें अल्पाइन के लिए वास्तव में बड़ी अपेक्षाएं हैं उसने मुझे मिशन के रूप में क्या करने के लिए कहा है, जो मैं वर्तमान में कर रहा हूं, उस टीम के शीर्ष पर, उस ब्रांड के चारों ओर एक संगठन बनाने के लिए कुछ सुझाव देना है। अभी वह ब्रांड एक कार है, एक मॉडल - A110 - लेकिन हम और अधिक करना चाहते हैं और इसके लिए एक संगठन की आवश्यकता है: एक इंजीनियरिंग विभाग, एक उत्पाद विभाग, एक बिक्री, विपणन और संचार विभाग। इसलिए मैं ऐसा करना चाहता हूं

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned