scriptस्वीकार की गलती, तोड़ दिया बेटी गौरव सर्किल | Accepting mistake, broken daughter Gaurav Circle | Patrika News

स्वीकार की गलती, तोड़ दिया बेटी गौरव सर्किल

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 01, 2018 09:26:36 am

Submitted by:

pawan uppal

-साइज बड़ा होना बताया कारण, अब फिर से छोटे सर्किल के निर्माण की तैयारी

gourav path

स्वीकार की गलती, तोड़ दिया बेटी गौरव सर्किल

श्रीगंगानगर.

हनुमानगढ़ रोड पर सदर थाने और चहल चौक के बीच बंद पड़े डिवाइडर कट को फिर से खोलकर वहां सर्किल बनाया गया, तीन दिन पहले नगर विकास न्यास प्रशासन ने ट्रस्ट की बैठक में इसका नामकरण ‘बेटी गौरव सर्किल’ कर दिया। इस सर्किल का साइज इतना बड़ा हो गया कि शिव चौक से चहल चौक तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने लगी। करीब 72 घंटे के बाद आखिरकार न्यास ने गुरुवार को इस सर्किल को तोड़ डाला। एक्सकेवेटर मशीन के माध्यम से इस सर्किल को तोड़ कर वहां से मलबे का ढेर उठाया गया। यह सर्किल पिछले बीस दिन पहले बनाया गया था।
राजस्थान पत्रिका के 30 मई के अंक में प्रकाशित समाचार ‘गौरव की संभाल नहीं, स्वरुप में नहीं आया जगदम्बा’ के बाद न्यास प्रशासन में खलबली मच गई थी। न्यास अध्यक्ष, सचिव और एईएन की टीम ने इस सर्किल से संबंधित खबर छपने के बाद मौके पर जाकर जायजा लिया तो स्वीकार किया कि सर्किल का साइज बड़ा होने के कारण हनुमानगढ रोड पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। न्यास प्रशासन की ओर से बनाए गए इस सर्किल पर खर्च हुई राशि न्यास खजाने से की गई थी, अब फिर से छोटे साइज के सर्किल का निर्माण होने का दावा किया जा रहा है।
क्षेत्राधिकार नगर परिषद का, फिर निर्माण क्यों?
इस रोड पर जबरन सर्किल या चौक बनाने को लेकर नगर परिषद प्रशासन ने नााराजगी व्यक्त की है। परिषद आयुक्त सुनीता चौधरी का दावा है कि यह रोड परिषद के क्षेत्राधिकार में है, फिर वहां न्यास प्रशासन डिवाइडर तोड़कर चौराहे या सर्किल बनाने की जिद्द क्यों कर रहा है? उन्होंने इस संबंध में न्यास प्रशासन से निर्माण को लेकर अपनी आपत्ति जताई है, साथ ही निर्माण कार्य बंद करने का आग्रह भी किया है। इस बीच न्यास प्रशासन ने डिवाइडर साइज का सर्किल बनाने के लिए डिवाइज तैयार कर लिया है, इस संबंध में शुक्रवार को सर्किल निर्माण शुरू करने का निर्णय किया है।

तब अधिकांश कट हो गए थे बंद
करीब छह साल पहले तत्कालीन न्यास सचिव अशोक यादव ने शहर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के लिए मनमर्जी के डिवाइडर कट को भी एक वजह बताते हुए अधिकांश डिवाइर बंद करवा दिए थे, जिसमें शिव चौक से लेकर चहल चौक के बीच का यह डिवाइडर कट भी शामिल था। तब न्यास प्रशासन ने शिव चौक से सुखाडिय़ा सर्किल तक रोड पर न्यू क्लॉथ मार्केट के सामने, टाटा मर्सरी के सामने, सुखाडिया मार्ग पर होटल खुराना के सामने, टांटिया हॉस्पीटल के सामने, प्रकाश नर्सिंग होम के सामने, मीरा मार्ग पर पीएनबी के सामने, सत्यम हॉस्पिटल के सामने, प्रताप केसरी के सामने, जगदीश जांदू के आवास के सामने, कुम्हार धर्मशाला के सामने, सीजीआर मॉल के सामने, सदर थाने के सामने, शिव चौक से राजकीय जिला चिकित्सालय तक तीन डिवाइर कट बंद किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो