Video: श्रीगंगानगर में बूंदाबांदी, मावठ की संभावना

मौसम का मिजाज सुबह अचानक बदल गया हैं और जिले में जिला मुख्यालय सहित कई जगह हल्दी बारिश हुई हैं। इससे सर्दी की ठिठुरन बढ़ गई हैं।

By: सोनाक्षी जैन

Published: 14 Nov 2017, 12:24 PM IST

श्रीगंगानगर. पिछले दस दिन से धुंध से घिरे इलाके में सोमवार सुबह एक बार फिर मौसम पलट गया। जिले में रविवार रात 10 बजे से ही घनी धुंध छाई हुई थी। सोमवार सुबह भी कमोबेश ऐसे ही हालात थे। सुबह 9.15 बजे मौसम पलटा और बूंदाबादी शुरू हो गई जो रुक-रुककर 20-25 मिनट जारी रही। बूंदाबांदी से मौसम और सर्द हो गया। वाहन चालकों को दिन में ही बत्तियां जलाकर चलना पड़ा। बंदिश रुकने पर ढूंढ ओर गजबी हो गई।

 

#Crime राजस्थान में बंदी के बावजूद नहीं रुक रही पोस्त की तस्करी

 

अनूपगढ़। क्षेत्र में पिछले कई दिन से मौसम में आए बदलाव के बाद आज मंगलवार को मौसम ने एक बार फिर पलटा खाया। मंगलवार अलसुबह से ही आसमान घने बादलों से घिर गया और ठण्डी हवाएं चलने लगी। देखते ही देखते बादलों की गर्जना के साथ हल्की बुंदाबांदी की भी शुरू हो गई।मौसम विभाग ने पहले ही क्षेत्र में बरसात की संभावना व्यक्त की थी। बरसात का क्षेत्र के किसानों को पुरजोर से इंतजार है। सिंचाई पानी की कमी के चलते गेंहू का बिजान नही हो पा रहा है। इस समय किसानों के अनुसार फसलों के लिए मौसम अनूकूल बना हुआ है।समाचार लिखे जाने तक हल्की बूंदा बांदी ह्यो रही थी और अच्छे मावठ की संभावना है।

 

Video: संगरिया की क्राइम खबरों के लिए पढ़ते रहिए

 

बीरमाना. क्षेत्र में पिछलें से आ रही तेज धूंध से मंगलवार को राहत मिली लेकिन मंगलवार सुबह सवा चार बजे से ही तेज शीतलहर चलने से ठण्ड ओर भी बंढ़ गयी इसके बाद करीब सवा आठ बजे बूंदाबांदी हुई। जो रूक रूकर करीब आधे घण्टे तक चलती रही। शीतलहर चलने के कारण गांव के ग्रामीण देर तक अपने घरो में दुबके रहे। ठिठुरते हुए स्कूली बच्चे स्कूल जाते नजर आये। इस बूंदाबांदी से किसान काफि खुश दिख रहे क्योकि इनकी फसलो को काफि फायदा होगा ।वहीं किसानो का कहना है कि इस समय मावठ हो जाये तो बरानी जमीन में बिजान समय पर हो जायेगा।

 

Video: मनरेगा मेट व मजदूरों ने किया प्रदर्शन

 

राजियासर. क्षेत्र में सुबह ही शीतलहर का जारी। धुंध का असर हुआ कम, स्कुली बच्चे व ग्रामीण ठिठूरे। सुबह हवा चलने व मौसम के बदलाव के बाद सर्दी बढी। कई दिन से आ रही धुंध के बाद आज सुबह तेज हवा चली और आसमान से एक दो बरसात की बुंदे गिरी। दिन में भी अंधेरे सा छाया रहा, लोग देर तक घरो में ही दूबके रहे।

 

Video: निजी चिकित्सकों के पास भेज रहे मरीज

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned