Weather News Alert: अगले 48 घंटों तक इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, 15 सितंबर से बदलेगा मौसम

Monsoon 2021 Heavy Rain Alert- सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घण्टों में सुलतानपुर और आसपास के जिलों में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 11 Sep 2021, 07:52 PM IST

सुलतानपुर. Monsoon 2021 Heavy Rain Alert- सुलतानपुर और आसपास के जिलों में पिछले एक हफ्ते में मानसून सक्रिय है। बीते 24 घंटों से जिले के अलग-अलग हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। हालांकि, लोगों को विशेषकर किसानों को झमाझम बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिनों तक सुलतानपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज-चमक के साथ बिजली भी गिरने की संभावना है।

शुक्रवार को पूरे जिले में तेज पूर्वी हवाओं के साथ हल्की बारिश होती रही। शनिवार को भी सुबह करीब 10 बजे बूंदाबांदी के साथ शुरू हुई बारिश घण्टों तक होती रही। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली। सुलतानपुर में शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुलतानपुर जिले में इस बार 13 मई को ही मानसून सक्रिय हो गया था। मौसम के जानकारों का कहना है कि ऐसा बहुत ही कम होता है, जब जुलाई-अगस्त के बाद सितंबर में लगातार बारिश दर्ज की जाये।

15 सितंबर के बाद बदलेगा मौसम
सुलतानपुर जिले के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने अनुमान लगाया है कि अगले 48 घण्टों में जिले में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर के बाद से मौसम में परिवर्तन होना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : सितंबर में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना

Weather forecast rain alert
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned