बारिश से रेलवे पटरी टूटी, सकते में रेल अधिकारी, बड़े हादसे की आशंका में रोकी गई मालगाड़ी

सुलतानपुर जंक्शन से एक किमी दूर बारिश के कारण रेल लाइन टूट गई। रेल लाइन टूटने की खबर ने रेलवे अधिकारियों को सकते में डाल दिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 15 Jun 2021, 09:34 AM IST

सुलतानपुर. सुलतानपुर जंक्शन से एक किमी दूर बारिश के कारण रेल लाइन टूट गई। रेल लाइन टूटने की खबर ने रेलवे अधिकारियों को सकते में डाल दिया। ग्रामीणों द्वारा रेलवे पटरी टूटने की सूचना पर ट्रेन गुजरने से पहले रेलवे प्रशासन ने उसी लाइन से गुजर रही मालगाड़ी पर ब्रेक लगवा कर उसे रोक दी।

सुल्तानपुर रेलवे जंक्शन से लखनऊ रोड पर भुवापुर के निकट रेल पटरी कट गई थी। सूचना पर रेलवे महकमा अलर्ट हो गया। मौके पर टीम रवाना कर दी गई। बता दें कि बरसात के पानी के बहाव से रेलवे की पटरी टूटने की बात कही जा रही है, हालांकि रेलवे अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। रेलवे अधिकारियों ने अभी कुछ भी कहने से इंकार किया है। रेल पटरी कटी होने को वहां खेत मे काम कर रहे स्थानीय लोगों ने देखी और इसकी सूचना आनन-फानन में जिला प्रशासन और रेलवे विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पर अलर्ट हुआ रेल महकमा आनन फानन में इसी पटरी पर जा रही मालगाड़ी को रोक दिया। पता चला है ग्रामीणों ने कपड़ा फहरा कर ट्रेन रुकवाई। इसी रेलवे पटरी से एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें गुजरा करती हैं। इस घटना ने रेलवे के इंजीनियरिंग सेक्शन का पोल खोल कर रख दी है। अगर स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना न दी होती तो कहीं बड़ा हादसा हो सकता था।

ये भी पढ़ें: बारिश का कहर- पूर्वी यूपी में आंधी और बारिश के दौरान गिरी बिजली, सात की मौत, कई जगह ढह गए मकान

ये भी पढ़ें: लू ने किया परेशान, 40 डिग्री तक पहुंचा तापमान, 12 जून से बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश का अलर्ट

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned