scriptझांसा देकर अधिवक्ता करता रहा 5 साल तक रेप.. गर्भवती होने पर किया ये काम | shadi ka jhansa dekar rape | Patrika News

झांसा देकर अधिवक्ता करता रहा 5 साल तक रेप.. गर्भवती होने पर किया ये काम

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 23, 2018 02:47:33 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

झांसा देकर अधिवक्ता करता रहा 5 साल तक रेप.. गर्भवती होने पर दिया धमकी
 

rape

rape

सुलतानपुर. पति के जुल्म, अन्याय और उत्पीड़न से छुटकारा दिलाकर न्याय दिलाने का झांसा देकर एक अधिवक्ता व्याहता महिला से पांच साल तक दुराचार करता रहा और पति से गुजारा भत्ता पाने की आस में अधिवक्ता के भी जुल्मोसितम चुपचाप सहती रही । लेकिन जब वह अधिवक्ता के दुराचार से गर्भवती हो गई तो उसने अधिवक्ता पर शादी करने का दबाव बनाया, लेकिन अधिवक्ता तो अधिवक्ता ठहरा, उसने शादी से सीधे इनकार कर दिया । पीड़िता अधिवक्ता के ऊपर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली पहुंची, लेकिन कोतवाली देहात पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया। पीड़िता एसपी अमित वर्मा से मिलकर आप बीती बताई तो एसपी की फटकार के बाद पीड़िता का मुकदमा दर्ज किया गया ।
मामला थाना कोतवाली देहात के एक गांव का है । जहां पति से अनबन होने के बाद गुजारे के मुकदमे की पैरवी करने वाले वकील ने पांच साल तक महिला के साथ दुष्कर्म किया। लोक-लाज और गुजारे का पैसा मिलने की लालच में महिला चुप रही, लेकिन जब वह गर्भवती हो गई तो उसने वकील से शादी करने को कहा। वकील उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर मुंह बंद करने को कहने लगा। जब पीड़ित महिला थाने पहुंची तो वकील के प्रभाव के चलते उसे भगा दिया गया। एसपी अमित वर्मा की फटकार के बाद कोतवाली देहात पुलिस ने वकील के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया है।
कोतवाली देहात थानाक्षेत्र अन्तर्गत एक गांव निवासी युवती की शादी कोतवाली नगर के कटांवा गांव में हुई। पारिवारिक विवादों के चलते पति और पत्नी के बीच जल्दी ही अनबन हो गई और पति ने महिला का साथ छोड़ दिया। साथ छूटने के बाद महिला ने गुजारा भत्ता के लिए दीवानी न्यायालय में परिवाद दायर किया। मुकदमेबाजी के दौरान कुड़वार थाने के बेला पश्चिम दर्शन का पुरवा निवासी अरविन्द कुमार पुत्र सीताराम ने महिला को अपने जाल में फंसाया। उसने जल्द मुकदमा जीतने और गुजारा दिलाने का झांसा दिया।
गुजारे के पैसे की लालच में आई महिला के साथ वकील अरविन्द कुमार ने इस दौरान पांच साल तक बलात्कार किया। इस दौरान महिला गर्भवती भी हो गई। गर्भवती होने के बाद महिला ने वकील से शादी करने की गुजारिश की, लेकिन वकील राजी नहीं हुआ और पीड़िता को फर्जी मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने लगा। परेशान पीड़िता ने महिला थाने में न्याय की गुहार लगाई। वकील के प्रभाव के चलते वहां से उसे भगा दिया गया। थक-हारकर वह गुरुवार को एसपी अमित वर्मा से शिकायत करने पहुंची।

मामला गंभीर देख एसपी ने कोतवाली देहात थानाध्यक्ष मधुकांत मिश्र को तुरंत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। एसपी की फटकार के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस संबंध में थानाध्यक्ष मधुकांत मिश्र ने बताया कि वकील के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो