scriptSuperstition : मिर्गी ठीक करने के बहाने तांत्रिक ने महिला को जलाया, 25 हजार रुपए भी ऐंठे | superstition tantric burnt girl for epilepsy treatment in sultanpur | Patrika News

Superstition : मिर्गी ठीक करने के बहाने तांत्रिक ने महिला को जलाया, 25 हजार रुपए भी ऐंठे

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 13, 2021 11:42:31 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Superstition case in Sultanpur- सुलतानपुर जनपद के दोस्तपुर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

superstition tantric burnt girl for epilepsy treatment in sultanpur

Superstition : मिर्गी ठीक करने के बहाने तांत्रिक ने युवती को जलाया, 25 हजार रुपए भी ऐंठे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Superstition case in Sultanpur- 21वीं सदी में भी अंधविश्वास की खबरें कई सवाल उठाती हैं। सुलतानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र में एक मिर्गी की मरीज महिला झाड़-फूंक से मिर्गी की बीमारी ठीक कराने तांत्रिक (ओझा) के पास पहुंची। ओझा ने मिर्गी का इलाज करने के नाम पर युवती को अगरबत्ती से जला दिया। इतना ही नहीं उससे 25 हजार रुपए भी ऐंठ लिये। महिला की हालत बिगड़ने लगी तो वह फरार हो गया। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तांत्रिक की तलाश शुरू कर दी है।
दोस्तपुर थाना क्षेत्र के छीतेपट्टी किशुनपुर गांव निवासी शमशेर अहमद ओझाई (झाड़-फूंक) का काम करता है। शुक्रवार की शाम सविता (25) पत्नी कपिल देव निवासी कुढा़ थाना बेवाना जिला अंबेडकरनगर अपनी मां राजपत्ती प्रजापति के साथ छीतेपट्टी किशुनपुर गांव शमशेर के यहां ओझाई करवाने पहुंची थी। सविता को मिर्गी का दौरा पड़ता था।
25 हजार रुपए ऐंठ लिए
मां-बेटी जब शमशेर के घर पहुंचीं तो ओझा ने बीमारी ठीक करने के नाम पर सविता से 25 हजार रुपये लिए। उसके बाद सविता को शमशेर बुलाकर कमरे में ले गया। शमशेर के साथ ही उसका बेटा नन्हे अहमद भी मौजूद था। कमरे में बाप और बेटे ने सविता को पीटने के साथ ही पूरे शरीर को अगरबत्ती से जला दिया। सविता की चीख-पुकार पर जब उसकी मां कमरे में पहुंची तो बेटी बेहोशी की हालत में मिली।
बेटे संग फरार हुआ तांत्रिक
सविता की हालत खराब होने के बाद शमशेर अपने बेटे नन्हे के साथ फरार हो गया। ग्रामीणों की मदद से राजपती देवी अपनी बेटी को लेकर थाने पहुंची। पुलिस कर्मियों ने तत्काल सविता को सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया। पुलिस ने मां की तहरीर पर शमशेर और उसके पुत्र नन्हे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो