scriptUP Weather Updates : सावन में लय में लौटा मानसून, अगल 4 दिनों तक पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश का अलर्ट | up monsoon 2021 heavy rain alert by mausam vibhag | Patrika News

UP Weather Updates : सावन में लय में लौटा मानसून, अगल 4 दिनों तक पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश का अलर्ट

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 12, 2021 06:17:49 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Weather Updates Monsoon 2021- आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्र ने कहा कि अगले 4 दिनों तक सुलतानपुर समेत लगभग पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना है

up monsoon 2021 heavy rain alert by mausam
सुलतानपुर. UP Weather Updates Monsoon 2021- सावन में मानसून अपनी लय में आ गया है। सुलतानपुर सहित पूर्वांचल के कई जिलों में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार को भी हुई बारिश से मौसम सुहाना होगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 48 घण्टों तक पूर्वांचल के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। इस दौरान कहीं-कहीं गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना प्रबल है।
आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 4 दिनों तक सुलतानपुर समेत लगभग पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना है।
इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलमरापुर, अम्बेडकरनगर और आसपास के इलाकों में भारी होने की खबर है।
कच्चे घर गिरने से दो की मौत
सुलतानपुर में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते जनपद के 7 कच्चे मकान जमीदोंज हो गए हैं। इससे दो लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर लोग घायल हो गए। भारी बारिश से बेघर हुए लोगों हालात जानने के लिए प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा है। सुलतानपुर में सबसे अधिक वर्षा लम्भुआ में सात-सात सेमी बारिश दर्ज की गई। बारिश की वजह से कई जिलों में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। यह सामान्य से कम रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो