scriptविंबलडनः युगल में हाथ आजमा सकते हैं एंडी मरे | Andy Murray can try hand in Wimbledon doubles | Patrika News

विंबलडनः युगल में हाथ आजमा सकते हैं एंडी मरे

Published: May 21, 2019 06:01:02 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

युगल और मिश्रित युगल में मरे के नाम कोई खिताब नहीं।
विंबलडन के बाद संन्यास लेने के भी दिए संकेत।
2013 और 2016 में विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीत चुके हैं मरे।

Andy Murry

Tennis: दो बार के ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता एंडी मरे ने की संन्यास की घोषणा, इस कारण थमा उनका करियर

लंदन। एटीपी रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी रह चुके ब्रिटेन के एंडी मरे ( Andy Murray ) अपने टेनिस ( tennis ) करियर में जल्द ही महत्वपूर्ण बदलाव करने जा रहे हैं। मरे अहम ग्रैंड स्लैम ( Grand Slam ) टूर्नामेंट विंबलडन ( Wimbledon ) में युगल वर्ग में खेलने के इच्छुक हैं।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मरे ने कहा, “मैं यह कहना चाहूंगा कि इस बात की संभावना कम ही है कि ग्रास सीज़न के दौरान मैं एकल में खेलूं। युगल की संभावना है, लेकिन अभी मैं एकल के लिए तैयारी नहीं करने जा रहा हूं।”

ब्रिटेन निवासी मरे ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले ही कहा था कि अगर मुझे अच्छा नहीं लगा तो इस बात की संभावना ज्यादा है कि मैं खेलूंगा और फिर विंबलडन के बाद रुक जाऊंगा। अगर यह अच्छा लगता है कि तो इसे सुनिश्चित करने के लिए इसके ऊपर थोड़ा समय देना समझ में आता है। इससे पहले कि मैं एकल खेलने की कोशिश करूं, यह (युगल) जितना संभव हो उतना अच्छा है।”

आपको बता दें कि मरे की पिछले साल जनवरी में सर्जरी हुई थी और फिर वह जून तक कोर्ट से दूर थे। दो बार के चैंपियन मरे को जून में होने वाले क्वींस क्लब चैंपियनशिप के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिलने वाला है।

मरे ने 2013 और 2016 में विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीता था। इसके अलावा वह 2012 में अमेरिकी ओपन खिताब भी जीत चुके हैं। युगल और मिश्रित युगल में मरे के नाम कोई खिताब नहीं है। वह ब्रिटेन के लिए युगल में ओलम्पिक भी खेल चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो