एटीपी रैंकिंग : इटैलियन ओपन में राफेल नडाल से हार के बावजूद नोवाक जोकोविक शीर्ष पर कायम

एटीपी रैंकिंग : इटैलियन ओपन में राफेल नडाल से हार के  बावजूद नोवाक जोकोविक शीर्ष पर कायम

Mazkoor Alam | Updated: 20 May 2019, 09:51:50 PM (IST) टेनिस

  • टॉप-5 में कोई बदलाव नहीं
  • टॉप-10 में मात्र दो बदलाव
  • टॉप-100 में भारत के प्रजनेश कायम

रोम : रविवार को इटैलियन ओपन टेनिस के फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल के हाथों हार झेलने वाले सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में 12355 अंक लेकर शीर्ष पर स्थान पर कायम हैं। लगातार दूसरे साल इटैलियन ओपन जीतने वाले राफेल नडाल और स्विटजर लैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर कायम है। बता दें कि फेडरर को इटैलियन ओपन में चोट के कारण सेमीफाइनल मुकाबला छोड़ दिया था।

अंकों में जोकोविक काफी आगे हैं

बता दें कि जोकोविक के जहां 12355 अंक हैं, वहीं 7945 अंक के साथ राफेल नडाल काफी पीछे हैं, जबकि फेडरर काफी कम अंकों से नडाल से पीछे हैं। फेडरर के 5950 अंक हैं। के उनसे काफी पीछे कों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। चौथे नंबर पर कनाडा के डोमिनिक थीम और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें नंबर पर कायम हैं।

टॉप-10 में दो बदलाव

ताजा एटीपी रैंकिंग में टॉप-10 में मात्र दो बदलाव हुआ है। टॉप-5 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं दिखा है तो छठे और सातवें स्थान पर ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास और जापान के केई निशिकोरी ने अदला-बदली कर ली है। सितसिपास सातवें स्थान से एक स्थान चढ़कर छठे पर पहुंच गए हैं तो केई निशिकोरी एक स्थान लुढ़क कर छठे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के केविड एंडरसन और अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो पहले की तरह क्रमश: आठवें और नौंवें नंबर पर मौजूद हैं। अमरीका के जॉन इस्नर एक स्थान चढ़कर 10वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि टॉप-100 में शामिल इकलौते भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणशेखरन 86वें स्थान पर मौजूद हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned