scriptविंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच | Novak Djokovic enter in to Wimbledon semi finals | Patrika News

विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2019 11:34:43 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

विंबलडन ( Wimbledon ) के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच ( Novak Djokovic ) के पास अपने करियर का 13 वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है।

Novak Djokovic

विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच

नई दिल्ली। विंबलडन ( Wimbledon ) से सर्बिया के टेनिस प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है। दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ( Novak Djokovic ) साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में जोकोविक ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-4, 6-0, 6-2 से पराजित किया। इसके साथ ही जोकोविक नौवीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दुनिया के तीसरे टेनिस खिलाड़ी बन गए।

गोफिन को एक घंटे 57 मिनट में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया
दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 12 गैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं। इससे पहले अमरीका के महान खिलाड़ी जिमी कॉनर्स और स्वीट्जरलैंड के रोजर फेडरर ही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 9 या उससे ज्यादा बार पहुंचे। 100 से अधिक सप्ताहों तक विश्व में प्रथम स्थान पर रहने वाले जोकोविक ने दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी गोफिन को एक घंटे 57 मिनट में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
शुक्रवार को होने वाले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जोकोविक का मुकाबला रोबटरे बतिस्ता अगुट और गुइडो पेला के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। चार बार विंबलडन का खिताब अपने नाम कर चुके जोकोविच पांचवीं बार इस खिताब को अपने नाम करने की कोशिश करेंगे। इस जीत के साथ ही जोकोविच अपने 13 ग्रैंड स्लैम भी पूरे कर लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो