टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मिला एशिया वन पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मिला एशिया वन पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

Mazkoor Alam | Publish: May, 13 2019 07:26:21 PM (IST) टेनिस

  • क्रिकेट कमेंटेटर और मॉडल मंदिरा बेदी को भी मिला सम्मान
  • सेलिना जेटली भी इस फोरम पर सम्मानित
  • सानिया मिर्जा छह युगल ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं

दुबई : भारतीय दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को खेल में उनके शानदार योगदान वाली प्रमुख एशियाई शख्सियत होने के कारण दुबई में आयोजित एशियन बिजनेस व सोशल फोरम के 11वें संस्करण में उन्हें सम्मानित किया गया।

क्रिकेट कमेंटरी में जलवे दिखाने वाली मंदिरा बेदी भी सम्मानित

इस फोरम में क्रिकेट कमेंटेटर और मॉडल मंदिरा बेदी और तथा बॉलीवुड सेलिना जेटली को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा दुनिया के सबसे बड़े ब्रांड एवं लीडर्स के रूप में भारत से अडानी रियल्टी, रेवा यूनिवर्सिटी, रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल और अपोलो लॉजी सॉल्यूशन्स लिमिटेड तथा राजा कंवर को सम्मानित किया गया।

सानिया ने जीते हैं छह ग्रैंड स्लैम

बता दें कि सानिया मिर्जा ने भारत के लिए तीन महिला युगल और तीन मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। वह एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और ओलम्पिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। सानिया 2007 में वर्ल्ड एकल रैंकिंग 27वें नम्बर पर पहुंची थीं, जो उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत एकल रैंकिंग है। इसके अलावा वह काफी लंबे समय तक युगल रैंकिंग में नंबर वन रही हैं।

एशिया वन पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया

इस समिट में 'एशिया वन पर्सन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया। यह 16 उद्योगों की समिट थी और इसमें 120 से ज्यादा ब्रांड एवं लीडर अवॉर्ड विजेताओं को सम्मानित किया गया। इसमें संयुक्त अरब अमीरात, बांग्लादेश, कांगो, थाईलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान आदि देशों से 350 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned