WTA Finals: स्लोएन स्टीफंस ने अमेरिकी ओपन की मौजूदा विजेता नाओमी ओसाका को मात दी

WTA Finals: स्लोएन स्टीफंस ने अमेरिकी ओपन की मौजूदा विजेता नाओमी ओसाका को मात दी

Akashdeep Singh | Publish: Oct, 23 2018 03:04:42 PM (IST) टेनिस

डब्ल्यूटीए फाइनल्स में साल की सबसे बढियां प्रदर्शन करने वाली 8 महिला खिलाड़ी हिस्सा लेती हैं।

नई दिल्ली। अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स के एक मैच में अमेरिकी ओपन की मौजूदा विजेता नाओमी ओसाका को मात दी। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने वाली स्टीफंस ने जापान की खिलाड़ी ओसाका को 7-5, 4-6, 6-1 से मात दी। साथ ही विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप चोट के कारण डब्ल्यूटीए फाइनल्स से बाहर हो गई हैं।


पहली बार हिस्सा ले रहीं है दोनों खिलाड़ी-
इस टूर्नामेंट में दोनों खिलाड़ी पहली बार हिस्सा ले रही हैं। हालांकि, स्टीफंस ने दर्शाया है कि वह ओसाका से प्रबल दावेदार हैं। ओसाका को इस मैच में स्टीफंस के खिलाफ खेल के दौरान असहज देखा जा रहा था। हलाकि ओसाका अभी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई हैं और राउंड रोबिन में दो मुकाबले और खेलेंगी।


अच्छा महसूस कर रहीं है स्टीफेंस-
मैच के बाद एक बयान में स्टीफंस ने कहा, "मुझे इस बात की जानकारी थी कि ओसाका अच्छा खेलती हैं और ऐसे में उन्हें हराने के लिए मुझे उनसे भी बेहतर प्रदर्शन की जरूरत थी। मैंने कभी हार नहीं मानी। मैं जीतकर और अच्छा प्रदर्शन कर बेहद खुश हूं।" बता दें कि डब्ल्यूटीए फाइनल्स में क्वालीफाई करने के लिए आखिरी खिलाड़ी थीं स्टीफेंस।


हालेप हो चुकीं है डब्ल्यूटीए फाइनल्स से बाहर-
विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए फाइनल्स से बाहर हो गई हैं। उन्होंने पीठ में चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है। पिछले महीने वुहान ओपन में अभ्यास के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। बीबीसी ने हालेप के हवाले से लिखा है, "मैं इस स्तर पर खेलने के लिए फिट नहीं हूं। मुझे अभी भी दर्द है। मैंने पिछले चार सप्ताह से अभ्यास नहीं किया है।"विश्व की नंबर-10 खिलाड़ी नीदरलैंडस की किकि बेर्टेस डब्ल्यूटीए फाइनल्स में हालेप का स्थान लेंगी। हालेप ने कहा, "बड़े टूर्नामेंट में से नाम वापस लेना आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि मैंने पहली बार ऐसा किया है। इसलिए यह मुश्किल फैसला है, लेकिन मेरे स्वास्थय के लिए अच्छा है।"

Ad Block is Banned