scriptBirthday Special: आठ साल अपनी स्टूडेंट के साथ अफेयर चालाने के बाद इस एक्टर ने लिए सात फेरे | birthday special unknown facts about R Madhavan life | Patrika News

Birthday Special: आठ साल अपनी स्टूडेंट के साथ अफेयर चालाने के बाद इस एक्टर ने लिए सात फेरे

Published: Jun 01, 2018 03:25:50 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

माधवन एक एक्टर होने के साथ ही राइटर, डायरेक्टर भी हैं।

R Madhavan

R Madhavan

बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में धमाकेदार फिल्में देने वाले एक्टर आर माधवन का आज जन्मदिन है। माधवन का जन्म 1 जून, 1970 को जमशेदपुर में हुआ था। माधान के पिता का नाम रंगनाथ माधवन है। बता दें कि माधवन एक एक्टर होने के साथ ही राइटर, डायरेक्टर भी हैं। माधवन बचपन से ही एक आर्मी आॅफीसर बनना चाहते थे। लेकिन किसमत को कुछ और ही मंजूर था।

माधवन पढ़ाई में रहे टॉप:
माधवन बचपन से ही पढ़ाई में काफी रहे हैं। उनके पिता टाटा स्टील में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव थे और मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं। माधवन की तरह ही उनकी बहन देविका रंगनाथन भी पढ़ाई में काफी अच्छी रही हैं। वह फिलहाल यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। माधवन को साल 1988 में अपने स्कूल को कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का अवसर मिला था। उन्हें महाराष्ट्र बेस्ट कैडेट से नवाजा भी जा चुका है। साथ ही एनसीसी कैडेट के तौर पर उन्हें इंग्लैंड जाने का मौका भी मिला था। आपको बता दें कि माधवन को ब्रिटिश आर्मी, रॉयल नेवी और रॉयल एयरफोर्स से ट्रेनिंग ली।

R Madhavan

स्टूडेंट से की शादी:
माधवन की मैरिड लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने अपनी स्टूडेंट सरिता बिर्जे से शादी की है। बता दें कि उनकी पहली मुलाकात कोल्हापुर में हुई थी, जहां वह उनकी पर्सनालिटी डिवेलपमेंट क्लास अटेंड करने आई थीं। जहां उनके मेंटोर माधवन थे। इसके बाद जब सरिता को एयरहोस्टेस की जॉब मिली तो उन्होंने माधवन को थैंक्स कहने के लिए डिनर पर इनवाइट किया। यहीं से शुरू हुआ दोनों के प्यार और मुलाकातों का सिलसिला। इन दोनों ने एक-दूसरे को करीब 8 साल तक डेट किया और 1999 में शादी कर ली। अब दोनों का एक बेटा वेदांत भी है।

R Madhavan

ऐसे बने एक्टर:
माधवन ने अपना एक पोर्टफोलियो मॉडलिंग एजेंसी में सबमिट कर दिया। उनकी इंप्रेसिव पर्सनालिटी की वजह से उन्हें ऐड के ऑफर मिलने लगे। 1996 में माधवन ने सैंडलवुड टॉक ऐड में काम किया। इसके बाद उन्हें डायरेक्टर संतोष सिवान ने मणिरत्नम से उन्हें अपने अगले प्रोजेक्ट ‘इरुवर’ में कास्ट करने को कहा। माधवन की पहली फिल्म डेब्यू फिल्म थी। उनकी ये फिल्म सुपरहिट रही। सही मायने में देखा जाए तो और स्टार्स की तरह माधवन को स्ट्रगल नहीं करना पड़ा। पहली ही फिल्म के सुपरहिट होते ही वह सुपरहिट बन गए थे। इसके बाद उन्होंने एक इंग्लिश फिल्म ‘इन्फर्नो’ में भी काम किया इसमें उन्होंने इंडियन पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी। वहीं हिन्दी सिनेमा में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से उन्हें पहचान मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो