झुलसे दम्पती को सौंपी 11 हजार की सहायता राशि, पीडि़ता को रोजगार देगी मैत्री महिला मण्डल

झुलसे दम्पती को सौंपी 11 हजार की सहायता राशि, पीडि़ता को रोजगार देगी मैत्री महिला मण्डल

Pawan Kumar Sharma | Updated: 20 Jul 2019, 04:48:31 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Help scorched couple करंट से झुलसने के बाद आर्थिक हालात खराब होने के बाद पुरा उपचार कराए बिना जयपुर से गांव लौटे दम्पती की सहायता के लिए कई भमाशाह आगे आ रहे है।

दूनी. चांदसिंहपुरा की बैरवा बस्ती में गत माह दौड़े करंट से झुलसे दम्पती की सहायता के लिए क्षेत्र के भामाशाह, निजी विद्यालय के छात्र-छात्राएं व अध्यापक आगे आकर राशि एकत्रित कर उन्हें सौंप रहे है ताकि जयपुर अस्पताल में रहकर अच्छे से दम्पती उपचार करा सके।

 

करंट से झुलसने के बाद आर्थिक हालात खराब होने के बाद पुरा उपचार कराए बिना जयपुर से गांव लौटे दम्पती चांदसिंहपुरा निवासी परमेश्वर बैरवा व पत्नी गुड्डी बैरवा को शुक्रवार दूनी की मैत्री महिला मण्डल समिति, सर्जन संस्था एवं मोटिवेशन ग्रुप अध्यक्ष नर्मदा देवी सहित पदाधिकारियों ने कत्रित की गई ग्यारह हजार रुपए सहायता राशि सौंपी।

 

एक ही भवन में स्कूल व कॉलेज के संचालन से उपजा विवाद, एसडीएम ने हस्तक्षेप कर किया निस्तारण

 

मण्डल के पदाधिकारी भवानी मेवाड़ा व राहुल जोशी ने पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी व समूह की महिलाओं को दम्पती की सहातार्थ राशि एकत्रित करने का आह्वान किया। इसके बाद उन्होंने ग्यारह हजार रुपए राशि एकत्रित कर दम्पती को सौंपी।

 

साथ ही मण्डल की ओर से झुलसी महिला गुड्डी बैरवा के स्वस्थ होने पर उसे संचालित महिला समूह से जोड़ बैंक से ऋण दिलवाकर पशुपालन, उद्योग, व्यापार सहित अन्य के अवसर प्रदान करवाए जाएंगे।

 

रूप का बिखेरा जाल, फिर रचाई शादी और पति के साथ कर गई ऐसी हरकत, अब पड़ रहा पछताना

गौरतलब है की जयपुर में उपचार के दौरान परमेश्वर का पैर कटने व पत्नी गुड्डी शरीर के जगह-जगह झुलसने के कारण असहनीय जलन झेल रही है। इस मौके पर मैत्री महिला मण्ड़ल सहित मण्डल लेखाधिकारी नरेश अग्रवाल, मुकेश कुमार सहित अन्य भी मौजूद थे।


दम्पती व परिजनों के चेहरों पर झलकी खुशी
राजस्थान पत्रिका की मुहिम के तहत शुक्रवार को दूनी मैत्री महिला मण्डल समिति, सर्जन संस्था एवं मोटिवेशन ग्रुप अध्यक्ष नर्मदा देवी के निर्देशन में पदाधिकारी चांदसिंहपुरा गांव स्थित दम्पती के घर पहुंचे।

चोर समझकर पीटने से हुई थी घायल रोगी की मौत, हनुमाननगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

 

अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने झुलसे परमेश्वर को ग्यारह हजार की सहायता राशि देकर समूह से जोडकऱ रोजगार के अवसर देने के बता कही। इस पर दम्पती व परिजनों की आंखे खुशी से भर आई।

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned