अस्पताल में उठीं आग की लपटें, धुवें से प्रसूता हुईं बेहाल, मची अफरा-तफरी

अस्पताल में उठीं आग की लपटें, धुवें से प्रसूता हुईं बेहाल, मची अफरा-तफरी

abdul bari | Publish: Jul, 02 2019 02:02:00 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

( fire in hospital tonk ) कुछ ही देर में आग की लंबी लंबी लपटें उठने लगी तथा वायरिंग के जलने के कारण धुऐं से प्रथम मंजिल में प्रसूताओं का दम घुटने लगा।

देवली।

टोंक जिले के देवली स्थित राजकीय अस्पताल में सोमवार रात शॉर्ट सर्किट के चलते बिजली के कंट्रोल पैनल में आग ( fire in hospital tonk ) लग गई। हादसे के बाद कंट्रोल पैनल में लगी वायरिंग से लंबी लंबी आग की लपटें उठने लगी। जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन हरकत में आया तथा रोगियों को बाहर निकाला। साथ ही आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई।

प्रसूताओं का दम घुटने लगा

अस्पतालकर्मी ने बताया कि उक्त हादसा करीब 8.45 बजे हुआ। जहां सामान्य वार्ड के समीप लगे बिजली के कंट्रोल पैनल में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लंबी लंबी लपटें उठने लगी तथा वायरिंग के जलने के कारण धुऐं से प्रथम मंजिल में प्रसूताओं का दम घुटने लगा। सूचना पर चिकित्सक सहित कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। वहीं देवली नगरपालिका ( tonk deoli news ) की दमकल को सूचना दी।

 

परिसर में हड़कंप मच गया

सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया। इस दरमियान समूचे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। चिकित्सकों ने सामान्य वार्ड एवं प्रथम मंजिल स्थित प्रस्ताव के वार्ड को तत्काल खाली कराया। हादसे के बाद क्षेत्र की बिजली बंद हो गई। वहीं रोगियों को परिसर में रात गुजारनी पड़ी। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक प्रसूता है एवं 2 दर्जन से अधिक रोगियों को अस्पताल परिसर स्थित खुले विश्राम गृह में शरण लेनी पड़ी। सूचना पर पहुंची हनुमान नगर पुलिस ने घटना की जानकारी ली।

 

यह खबरें भी पढ़ें..

 

7 साल की मासूम से बलात्कार, लहूलुहान हालत में घर के बाहर फेंका, देर रात हुआ हंगामा

 

रिश्वत लेते महिला सुपरवाईजर गिरफ्तार, एसीबी टीम को देखते ही छूटे पसीने, पानी तक नहीं पिया


प्रदेश शर्मसार.. नाबालिग को जबरन नशीला जूस पिलाकर किया गैंगरेप, बदहवास हालत में छोड़ा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned