चरागाह व आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

चरागाह व आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Vijay Kumar Jain | Publish: Jul, 20 2019 06:29:30 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Tonk News चरागाह व आम रास्तों पर अतिक्रमण के कारण मवेशियों को चराने लेकर जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मालपुरा. उपखण्ड की ग्राम पंचायत लावा में चरागाह भूमियों व आम रास्तों में हो रहे अतिक्रमणों को हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को ज्ञापन सौंपा।


गांव के इन्द्रपाल चौधरी, पूर्व सरपंच गंगाराम भारती, सुरेश मीणा, पूर्व डीआर बजरंगलाल खटीक, सत्यनारायण चौधरी, हनुमान शर्मा सहित कई ग्रामीणों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि राजस्व रिकार्ड जीर्ण-शीर्ण होने के चलते ग्राम पंचायत की चरागाह भूमियों व आम रास्तों पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखे है, जिससे मवेशियों को चराने लेकर जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ज्ञापन में चरागाह भूमियों सहित आम रास्तों का सीमाज्ञान करवाने की मांग की गई है।

 

 

स्कूलों में 11 सौ शिक्षक व व्याख्यता का इंतजार, 27 स्कूलों में शिक्षक ही बने हुए है हैड मास्टर

 

खेल मैदान से अतिक्रमण हटवाया
दूनी. रा. उ. मा. विद्यालय चारनेट के खेल मैदान पर सालों से हो रखे अतिक्रमणों को सरपंच सुनिता मीणा की मौजूदगी में प्रधानाचार्य सहित अध्यापकों ने अतिक्रमियों से समझाइश कर जेसीबी मशीन से हटवा दिया।

 

हेमराज मीणा ने बताया की खेल मैदान पर कई सालों से करीब दस अतिक्रमियों ने अतिक्रमण किया हुआ था। इस पर प्रधानाचार्य धन्नालाल गुर्जर ने सरपंच मीणा की मौजूदगी में अतिक्रमियों को बुलवा समझाइश की।

 

read morwe: झुलसे दम्पती को सौंपी 11 हजार की सहायता राशि, पीडि़ता को रोजगार देगी मैत्री महिला मण्डल

 

इसके बाद जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटवा दिया। इस दौरान बाबूलाल मीणा, मुकेश चौधरी, बसंतकुमार चौधरी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

 

अतिक्रमण हटाने का विरोध करने पर मामला दर्ज
उनियारा. कस्बे में मंगलवार सुबह नगरपालिका की ओर से मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। नगरपालिका कर्मचारी में हनुमान सैन, नारायण सिंह, लाखन, विनोद, मुकेश एवं स्वास्थ्य निरीक्षक रामकिशोर ने दुकानों एवं मकानों के आगे के बने हुए अतिक्रमण को तोड़े।

 

read morte: video: अपहरण व छेड़छाड़ के मामले में पुलिस नही कर रही कार्रवाई, पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

 

पालिका कर्मचारियों ने मुख्य बाजार स्थित जैन मन्दिर के बाहर लगी सिढिय़ों को तोडऩा शुरू किया तो जैन समाज के लोगों इन्हें तोडऩे से मना किया। लोगों ने कहा कि अभी मन्दिर में पूजा एवं दर्शनार्थियों के आने का समय है। कुछ देर बाद हटा देना। इस पर पालिका कर्मचारियों ने अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी रखा। जैन समाज के लोगों ने कार्रवाई को रोकने को प्रयास कर विरोध किया।


इस पर पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक रामकिशोर नेे प्रदीप, हुकुमचन्द, घासीलाल, हेमराज, महावीर के खिलाफ राजकार्य बाधा का मामला दर्ज कराया गया।

 

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned