scriptबीसलपुर में रही पर्यटकों की भीड़, शिवजी का जलाभिषेक कर नौकायन का लिया लुत्फ | Tourist crowd in Bisalpur | Patrika News
टोंक

बीसलपुर में रही पर्यटकों की भीड़, शिवजी का जलाभिषेक कर नौकायन का लिया लुत्फ

बीसलपुर बांध में श्रावण मास के साथ ही छुट्टी के चलते दिनभर पर्यटकों की भीड़ रही। कई लोग नौकायन का लुत्फ उठाते रहे।

टोंकAug 12, 2019 / 04:49 pm

pawan sharma

tourist-crowd-in-bisalpur

बीसलपुर में रही पर्यटकों की भीड़, शिवजी का जलाभिषेक कर नौकायन का लिया लुत्फ

राजमहल. बीसलपुर बांध Bisalpur Dam में श्रावण मास के साथ ही छुट्टी के चलते दिनभर पर्यटकों की भीड़ Crowds of tourists रही। कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, जयपुर, अजमेर सहित निकटवर्ती गांव कस्बों से आए पर्यटकों ने बांध के करीब हादसे का सबब बने दह में नहाने में मशगूल रहे। पुलिस की ओर से उन्हें बार बार गहरे पानी से आगाह किया गया।
read more: video: जाना था ससुराल पहुंच गया थाने, ग्रामीणों ने चोर समझकर किया पुलिस के हवाले

कई लोग नौकायन Sailing का लुत्फ उठाते रहे। लोगों ने बनास नदी Banas River में पिकनिक Picnic मनाई। कई ने पहाड़ी क्षेत्र में गिरते झरनों का आनंद लिया। इस दौरान धर्मशालाओं में जगह-जगह चूरमा बाटी बनते रहे।
कई ने पहाड़ी क्षेत्र में घर से बने पकवान लाकर पिकनिक का मजा लिया। ग्रामीण क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने शिवजी का जलाभिषेक किया। वहीं लोगों ने बांध को निहारने के साथ ही सेल्फी लेकर बांध को कैमरे में कैद किया।
read more: इसलिए निर्वस्त्र होकर नदी में लगाई थी विदेशी युवती ने छलांग, सच जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

विदेशी पर्यटकों ने बनास में की मस्ती
रानोली कठमाणा. भारत भ्रमण पर आए फ्रांसीसी पर्यटकों ने किसानों को आजीविका के लिए बकरियां भेंट की। क्षेत्र में विदेशी मेहमानों के एक दल ने गहलोद पंचायत के मारखेड़ा में 9 किसानों को बकरियां भेंट की है।
गत माह भी भ्रमण पर फ्रांसीसी पर्यटकों ने मारखेड़ा में 14 परिवारों को आजीविका के लिए बकरियां भेंट की थी। यह विदेशी मेहमान दूब्लसॉन्स फ्रेंच संस्था के जरिए भारतीय संस्था चिल इंडिया उमेश शर्मा के साथ पहुंचे हैं।
फ्रांस की योगा टीचर हेलर, पर्यटक अमनडीन, इमेन्वल, आद्रिया, तिरी, डॉमिनिक, एलेक्सी, फेलिसियो, वलेरी, सोफी ने मारखेड़ा के यहां बनास नदी के पानी में नहाने का लुत्फ उठाया।

पर्यटकों ने कहा कि यह नाजारा गोवा के बीच से कम नहीं हैं। दूब्लसॉन्स फ्रेंच संस्था के चिल इंडिया उमेश शर्मा ने बताया कि विदेशी पर्यटक आमतौर पर फेमस जगहों पर जाते हैं, लेकिन फ्रांसीसी पर्यटक ग्रामीण अचंल में जाने की इच्छा जाहिर की तो एक बार फिर वह उनको टोंक जिले में लेकर आए हैं।

Home / Tonk / बीसलपुर में रही पर्यटकों की भीड़, शिवजी का जलाभिषेक कर नौकायन का लिया लुत्फ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो