scriptDepression की गिरफ्त में आ चुकी है छोटे पर्दे की ये बहुएं, कुछ तो आत्महत्या तक करने वाली थी | tv actress gone through depression some decide to quit life | Patrika News

Depression की गिरफ्त में आ चुकी है छोटे पर्दे की ये बहुएं, कुछ तो आत्महत्या तक करने वाली थी

Published: Aug 26, 2021 01:12:32 pm

Submitted by:

Shalu Saini

आज के टाइम में डिप्रेशन एक ऐसी बीमारी बन गयी हैं, जिसका हर कोई शिकार बन रहा है। चाहें वह आम इंसान हो या टीवी जगत के मशहूर सितारें कोई ना कोई डिप्रेशन से जूझ रहा है। वहीं आज आपकों उन टीवी अभिनेत्रियों के बारें में बताएंगे, जो हुई डिप्रेशन का शिकार हुई है और कुछ ने तो अत्महत्या तक करने की कोशिश की है।

tv-actress.jpg
आज की भागदौड़ भरी जिंदगी ने हर किसी को डिप्रेशन का शिकार बना दिया है। आम इंसान से लेकर मशहूर सितारें भी इससे अछूते नहीं रहे है। डिप्रेशन से शिकार हुए लोगों की लिस्ट में बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों के साथ ही टीवी जगत के लोगों का नाम भी शुमार है। सभी को लगता है कि टीवी इंडस्ट्री और फ़िल्म इंडस्ट्री के सितारें बहुत ही कम्फर्ट वाली जिंदगी जीते है। उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती, उनके पास भरभूर पैसा होता है, फेम होता है और बहुत ही कूल लाइफ होती है। लेकिन देखा जाए तो इन अभिनेत्रियों की लाइफ इसके बिल्कुल ही विपरीत होती हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत तो डिप्रेशन का जीता जागता उदाहरण हैं कि कैसे आम लोग ही नहीं बल्कि टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग भी डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। वहीं हम आपको टीवी जगत की कुछ नामी हस्तियों के बारे में बताने जा रहे है जो डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है।

रुबीना दिलैक

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री रुबीना भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। बिग बॉस 14 की विनर रही रुबीना ने बिग बॉस के एक एपिसोड में डिप्रेशन, सुसाइड थॉट्स व गुस्से के बारे में बताया था। रुबीना ने अपने असफल रिश्ते का एक कारण भी डिप्रेशन को ही बताया। रुबीना ने कहा कि मेरे माता पिता से संबंध इतने अच्छे नहीं थे। 8 साल पहले का जिक्र करते हुए कहा कि मैं पहले गुस्से वाली लड़की थी और डिप्रेशन का शिकार थी, जिस बजह से मेरे रिश्ते में भी काफ़ी समस्या रही।
बात करें पवित्र रिश्ता फेम अंकिता लोखंडे की तो वह भी अन्य की तरह डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है। अंकिता ने एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने और सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप की बात खुलकर लोगों के सामने रखी और इससे हुई डिप्रेशन की बात भी लोगों को बताई। अंकिता ने बताया वह खुद डिप्रेशन का शिकार हुई हैं। वह उस वक्त काफ़ी परेशान थी। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या करना चाहिए, उन्होंने बताया कि उस बुरे वक़्त में उनका परिवार, उनके कुछ दोस्त और कुछ प्रशंशक ने उनका साथ दिया था।
जैस्मीन भसीन अब हालांकि एक चमकता सितारा हैं लेकिन उन्होंने भी अपने शुरुआत के दिनों में हुए संघर्ष के बारे में बताते हुए कहा था कि कैसे वो डिप्रेशन का शिकार हुई थी कई बार उन्हींने आत्महत्या करने का भी मन बना लिया था। बिग बॉस फेम जैस्मीन ने बताया कि वह उनके जिंदगी के सबसे बुरे दिन थे, जिससे उभरने में उन्हें काफ़ी समय लगा था।

काम्या पंजाबी

काम्या पंजाबी ने भी अपने डिप्रेशन के दिनों के याद करते हुए कहा कि शलभ डांग के साथ अपनी शादी के बाद अभिनेता करण पटेल से ब्रेकअप के बाद वह डिप्रेशन में आ गयी थी। उन्होंने बताया कि लगभग ढाई साल वह डिप्रेशन में रही। उन्हें अपनी ज़िंदगी उस वक्त कैद जैसी लगती थी। उन्होंने बताया कि
डिप्रेशन से निकलने में उन्हें कई शेसन लगे।

बिग बॉस 13 की फेम रश्मि देसाई ने शो के दौरान की अपने बचपन के उन बुरे दिनों को याद करते हुए कहा कि उनके पिता ही उनका लड़की होने पर मज़ाक बनाते थे। इस दौरान उन्होंने ज़हर खा कर जान देने का सोचा। रश्मि देसाई ने एक वेव पोर्टल में दिए इंटरव्यू में कहा कि अपने जीवन के उतार चढ़ाव के बारे में बताया साथ ही उन्होंने 4 साल के डिप्रेशन की शिकार रहने की बात भी लोगों से कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो