शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, प्रशिक्षणों का बहिष्कार

वन नेशन वन राशन कार्ड कार्य को गैर शैक्षिक कार्य बताया

By: surendra rao

Updated: 28 Oct 2020, 01:45 AM IST

उदयपुर. जिले के कई उपखण्ड कार्यालयों पर मंगलवार को शिक्षकों ने उपस्थित होकर प्रदर्शन करते हुए अनिवार्य शिक्षा अधिनियम 2009 की धारा 27 का हवाला देते हुए वन नेशन वन राशन कार्ड कार्य को गैर शैक्षिक कार्य बताते हुए प्रशिक्षणों का बहिष्कार किया।
राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने बताया कि साथ ही उच्च न्यायालय का अंतिम फैसला आने तक कार्य न करने का ऐलान किया गया। गिर्वा व कुराबड़ ब्लॉक के बीएलओ ने वन नेशन वन राशन कार्ड प्रशिक्षण का बहिष्कार करने के बाद गिर्वा उपखण्ड कार्यालय के बाहर भेरूलाल कलाल व नरेश जाट के नेतृत्व में प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी सौम्या झा को ज्ञापन सौंप कर शिक्षकों को इस गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखने की मांग की। गौरतलब है कि जिले के कई उपखण्ड अधिकारियों ने वन नेशन वन राशन कार्ड की कार्य योजना के प्रशिक्षण के लिए बीएलओ को आदेश देकर मंगलवार को प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश जारी किए थे।

इधर, राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के तत्वावधान में जिलामंत्री चन्दन मल बागड़ी के नेतृत्व में बडग़ांव उपशाखा के बीएलओ शिक्षकों ने गैर शैक्षणिक कार्य में ड्यूटी लगाने पर विरोध प्रदर्शन कर प्रशिक्षण कार्यक्रम का बहिष्कार किया। इसके बाद मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री एवं जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी के प्रतिनिधि तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned