scriptvideo : एसबीआई कर्मचारी के ग्राहक के साथ धोखाधड़ी का मामला उजागर, 50 हजार रुपए किए चोरी, गिरफ्तार | Theft By SBI Employee, Bhinder, Udaipur | Patrika News

video : एसबीआई कर्मचारी के ग्राहक के साथ धोखाधड़ी का मामला उजागर, 50 हजार रुपए किए चोरी, गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Aug 10, 2018 01:20:23 pm

Submitted by:

madhulika singh

ww.patrika.com/rajasthan-news

sbi employee

video : एसबीआई कर्मचारी के ग्राहक के साथ धोखाधड़ी का मामला उजागर, 50 हजार रुपए किए चोरी, गिरफ्तार

भीण्डर. नगर के पुलिस थाने के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में जमा करवाई राशि में ज्यादा निकली राशि को बैंक कर्मचारी द्वारा चोरी करने का मामला उजागर हुआ है। पुलिस ने जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज में रुपए चोरी करते हुए दिखने पर कर्मचारी को हिरासत में ले लिया। थानाधिकारी रणजीतसिंह चौहान ने बताया कि भीण्डर विद्युत विभाग कार्यालय में बिजली बिल जमा करने के लिए एक संस्था माध्यम से भीण्डर निवासी मोहम्मद अशरफ शेख पिता फेज मोहम्मद शेख उम्र 28 काम करता है। 24 जुलाई को मोहम्मद अशरफ भीण्डर नगर में बिजली के बिल राशि एकत्रित करके बिजली विभाग कार्यालय पहुंचा। वहां पर बिलों का दाखिला करके राशि जमा करवाने के लिए एसबीआई बैंक गया।
READ MORE : विदेश में फंसे युवक ने मांगी व‍िदेश मंत्रालय से मदद, कंपनी पर लगाया प्रताडऩा का आरोप, पत्र किया वायरल

यहां पर बैंक पर्ची भरते समय गलती से 500 के नोटों में 221 के बजाए 121 ही भर करके पर्ची में कुल एक लाख 57 हजार 700 रुपये भरके बैंक में उसके पास एकत्रित राशि जमा करवा दी। मोहम्मद अशरफ घर जाकर जब हिसाब किया तो पता चला आज उसके पास कुल 2 लाख 7 हजार 700 रुपये एकत्रित हुए हैं, जबकि बैंक में 1,57,700 रुपये ही जमा किए। 50 हजार की राशि कम लगने पर बैंक केशियर रामप्रसाद को फोन करके पुछा तो उन्होंने बताया कि यहां कोई राशि ज्यादा नहीं निकली है। उसने बताया कि रुपये बैंक कर्मी रुपलाल हरिजन ने मशीन पर गणना की है। इस पर रुपलाल हरिजन से पुछने पर भी उसने भी मना कर दिया। इसके बाद शाखा प्रबंधक के पास जाकर उस दिन का सीसीटीवी फुटेज मांगा तो उन्होंने प्रार्थना पत्र मांगा। इस पर बिजली विभाग का प्रार्थना पत्र देने के करीब 15 दिन बाद फुटेज दी तो उसमें रुपलाल हरिजन द्वारा गणना के दौरान ’यादा निकली राशि को छुपाते हुए दिखा। इसके बाद पुलिस को रिपोर्ट दी और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बैंक कर्मी रुपलाल हरिजन को गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो