scriptसरकार को पहुंचाई 7 करोड़ की राजस्व हानि, तत्कालीन शिक्षाधिकारी सहित 12 के खिलाफ मामला दर्ज … | udaipur ACB action on 12 officers | Patrika News

सरकार को पहुंचाई 7 करोड़ की राजस्व हानि, तत्कालीन शिक्षाधिकारी सहित 12 के खिलाफ मामला दर्ज …

locationउदयपुरPublished: Jan 03, 2019 07:07:25 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर . संविदा पर लगे शिक्षकों के चयनित वेतनमान, वाहन किराया व यात्रा बिलों में गबन कर करीब सात करोड़ रुपए का राजस्व नुकसान पहुंचाने वाले डूंगरपुर के तत्कालीन जिला शिक्षाधिकारी सहित 12 जनों के एसीबी ने प्राथमिकी दर्ज की। एसीबी डूंगरपुर में उपाधीक्षकगुलाबसिंह ने प्रारंभिक जांच में डूंगरपुर के तत्कालीन जिला शिक्षाधिकारी बंशीलाल रोत,अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी गोवर्धनलाल यादव, सागवाड़ा को ब्लॉक शिक्षाधिकारी भेमजी खांट, बिछीवाड़ा के राजेश कुमार कटारा, आसपुरा के अनौपसिंह, सीमलवाड़ा के मणिलाल मीणा, प्रारंभिक शिक्षा के शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी रमेशचंद मीणा, प्रारंभिक शिक्षा के ब्रजमोहन डामोर सहित चारों ब्लॉक शिक्षाधिकारी के लेखाकार व लाभार्थी को प्राथमिकी में आरोपी बनाया।
READ MORE : ये आईएएस पति-पत्नी अब उदयपुर में देंगे सेवाएं, इन पदों को संभालने का मिला जिम्मा

आरोपियों ने आपसी मिलीभगत कर अपने पद एवं अधिकारों का दुरुपयोग कर विभागीय आदेश एवं निर्देशों का नियमबद्ध पालना नहीं की। समस्त ब्लॉक में संविदा पर लगे शिक्षकों का चयनित वेतनमान का अनियमित भुगतान कर करीब 7 करोड़ की राज्य सरकार को हानि पहुंचाई है। इसके अलावा वाहन किराये के नाम पर 1.66 लाख का राजस्व नुकसान पहुंचा कर स्वयं को लाभ पहुंचाया है। एसीबी ने सभी के विरुद्ध भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर एसीबी उदयपुर में रिपोर्ट पेश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो