scriptआखिरकार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन रंग लाया, 42 नोटिस जारी कर प्रशासन हरकत में आया | udaipur encrochment | Patrika News

आखिरकार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन रंग लाया, 42 नोटिस जारी कर प्रशासन हरकत में आया

locationउदयपुरPublished: Nov 12, 2019 01:36:25 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

udaipur encrochment खेरोदा मार्ग पर पैदल गुजरना भी दुश्वार, 42 को नोटिस जारी, 18 नवम्बर को होगी सुनवाई

आखिरकार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन रंग लाया, 42 नोटिस जारी कर प्रशासन हरकत में आया

आखिरकार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन रंग लाया, 42 नोटिस जारी कर प्रशासन हरकत में आया

उदयपुर/ मेनार. कस्बे के खेरोदा-मेनार मार्ग पर अतिक्रमण की समस्या दिनोंदिन गहराती जा रही है। अतिक्रमण और कच्चे रास्ते में भरे पानी के बीच लोगों को यहां से गुजरना दुश्वार होता जा रहा है। बीते दिनों स्थानीय ग्रामीणों के प्रदर्शन के बाद कलक्टर के निर्देश पर स्थानीय तहसीलदार ने मौका मुआयना रिपोर्ट तैयार कर आगे भिजवाई है। रिपोर्ट के हिसाब से मार्ग पर अतिक्रमियों का नाजायज कब्जा बना हुआ है। इससे पहले स्थानीय पटवारी की ओर से तहसीलदार को रिपोर्ट 62 पेश की गई, जिसके आधार पर अतिक्रमियों को नोटिस जारी किए गए हैं। मामले को लेकर 18 नवम्बर को सुनवाई तय की गई है। पत्रावली निस्तारण के बाद मौके पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी। वहीं रास्ते के दोनों छोर पर नाली निर्माण को लेकर भी चर्चा होगी। बता दें कि कच्चे रास्ते में भरे पानी से कीचड़ पसरा हुआ है। बता दें कि इससे पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बीते दिनों तहसील कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था। वहीं समस्या का निस्तारण नहीं होता देख जिला कलक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा था।
नोटिस और सुनवाई
खेरोदा मार्ग पर पानी निकासी अवरूद्ध करना सामने आया है। ग्रामीणों की ओर से अतिक्रमण की मिली शिकायत पर मौका निरीक्षण किया जा चुका है। अतिक्रमण के आधार पर 42 जनों को नोटिस जारी किए गए हैं। सुनवाई के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
बसन्त मीणा, तहसीलदार, वल्लभनगर
पुराना बाजार से हटाया वर्षों पुराना अतिक्रमण
उदयपुर/ कुराबड़ (गींगला) पसं. नोटिस के बावजूद कुराबड़ कस्बे के पुराने बस स्टैण्ड पर अतिक्रमण हटाने में कोताही बरत रहे लोगों के खिलाफ ग्राम पंचायत और पुलिस प्रशासन ने सख्ती का डंडा चलाया। पुलिस का साथ लेकर ग्राम पंचायत प्रशासन ने वर्षों पुराने अतिक्रमणों का सफाया किया। बता दें कि कस्बे के बाजार वाले मार्ग पर वर्षों पुराने केबिन को लेकर ग्राम पंचायत की ओर से लगातार नोटिस जारी हो रहे थे। इसमें अतिक्रमण कर्ता को स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया, लेकिन स्वैच्छिक तौर कार्रवाई नहीं हुई। इस पर सोमवार को कुराबड़ थानाधिकारी मोतीराम सारण मय पुलिस जाप्ता व सरपंच बालूराम रेगर की मौजूदगी में श्रमिक लगाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई। बाद में केबिन को ग्राम पंचायत परिसर में जमा कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो