scriptWeather Update : राजस्थान में बस 2 घंटे में आंधी के साथ होगी बारिश, इतने जिलों के लिए Yellow Alert | Weather Update : It will rain with thunderstorm in Rajasthan in just 2 hours, Yellow Alert for so many districts | Patrika News
उदयपुर

Weather Update : राजस्थान में बस 2 घंटे में आंधी के साथ होगी बारिश, इतने जिलों के लिए Yellow Alert

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में सोमवार को कुछ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चला।

उदयपुरMay 14, 2024 / 10:58 am

Rakesh Mishra

Weather Update : प्रदेश में कहीं तेज गर्मी का दौर चल रहा है तो कहीं राहत भरी बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 2 घंटों के लिए नया अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और उदयपुर जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।

15 मई से प्रदेश में हीटवेव

वहीं प्रदेश में सोमवार को कुछ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चला। वहीं, कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हुई। माउंट आबू, सीकर के लोसल, टोंक के मालपुरा और बीकानेर में बारिश के साथ ओले गिरे। इसके अलावा बाड़मेर, दौसा, गंगापुरसिटी समेत कुछ जिलों में बारिश हुई। इससे दिन के तापमान में राहत मिली। 14 मई को भी बारिश का दौर चलेगा। इसके बाद 15 मई से प्रदेश में हीटवेव चलेगी। वहीं, सोमवार को 18 जिलों में दिन का तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। सबसे अधिक तापमान जालोर में 44 डिग्री रहा। आकाशीय बिजली गिरने से उदयपुर के गोरिया फला में जितेन्द्र (30), जयपुर के चाकसू में अनीशा (39)की मौत हो गई।

शाम को पड़े छींटे

सूर्यनगरी में बीती रात तापमान 31.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रविवार को न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री था यानी एक ही दिन में रात करीब छह डिग्री तक गर्म हो गई। यह इस सीजन की दूसरी सबसे गर्म रात रही। इससे पहले बीते शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 32 डिग्री पहुंचा था। शहर में दिनभर तीखी धूप निकली रहने के बाद शाम को बादलों की आवाजाही हुई। काले बादलों से मौसम बदलने लगा। रात आठ बजे बाद कई इलाकों में छींटे गिरे। इससे सड़कें गीली हो गईं। कई दुपहिया वाहन चालक और राहगीर भी अचानक हुई बूंदाबांदी से भीग गए।

Hindi News/ Udaipur / Weather Update : राजस्थान में बस 2 घंटे में आंधी के साथ होगी बारिश, इतने जिलों के लिए Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो