scriptआप भी सड़क पर वाहन खड़ा करते हैं तो हो जाएं …सावधान, पलक झपकते ही इस तरह ले उड़ते हैं चोर | bike and car thief gang terror in ujjain police defeat | Patrika News

आप भी सड़क पर वाहन खड़ा करते हैं तो हो जाएं …सावधान, पलक झपकते ही इस तरह ले उड़ते हैं चोर

locationउज्जैनPublished: Oct 04, 2019 12:14:10 pm

Submitted by:

Faiz

पुलिस सिर्फ सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले बाइक चोर ही पकड़ रही, पिछले 15 दिन में 20 से अधिक बाइक चोरी

bike and car thief gang

आप भी सड़क पर वाहन खड़ा करते हैं तो हो जाएं …सावधान, पलक झपकते ही इस तरह ले उड़ते हैं चोर

उज्जैन/ शहर में इन दिनों बाइक चोरी की वारदातों में एकाएक तेजी आ गई है। हर रोज किसी न किसी क्षेत्र से बाइक चोरी की घटना आम होती जा रही है। पिछले 15 दिनों में 20 से अधिक दो पहिया वाहन चोरी हो चुके हैं। स्थिति ये है कि एक दिन में दो-तीन बाइक चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज हो रही हैं। वहीं ,पुलिस सिर्फ उन्हीं बाइक चोरों को पकड़ने में सफल हो रही है, जो सीसीटीवी फुटेज में चोरी करते नज़र आ रहे हैं। लिहाजा लोग अपने वाहनों को कहीं खड़ा रखने को लेकर आशंकित हैं तो वहीं, पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल उठने लगे हैं।

शहर में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं, जहां से बाइक चोरी नहीं हो रही है। सरकारी कार्यालय से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर खड़ी बाइक भी पलक-झपकते गायब हो रही है। बैंक हो, विक्रम यूनिवर्सिटी हो, महाकाल मंदिर हो या फिर फ्रीगंज जैसी सार्वजनिक जगह। यहां कुछ देर के लिए भी बाइक खड़ी कर रहे हैं तो चोर इन्हें ले जा रहे हैं। वहीं चोरी गई बाइक को पुलिस तलाशने में सक्रियता नहीं दिखा रही है। पिछले दिनों में वाहन चोरी की दो घटनाओं के खुलासे पुलिस सिर्फ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही कर पाई है। दरअसल, चोरों ने जिन जगहों से बाइक चुराई वो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, लिहाजा पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में सफल रही। जबकि, जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं वहां अब तक बाइक चोर गिरफ्त में नहीं आ सके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- हनीट्रैप केस में सबसे बड़ी खबर, बरखा के पति ने खोले कई बड़े राज


वाहनों की चेकिंग बंद, फायदा चोरों का

शहर में इन दिनों वाहनों की चेकिंग बंद हो गई है। चौराहे, शहर के बाहर जाने वाले रास्तों पर न तो वाहनों को रोका जा रहा है न ही इनके दस्तावेज चेक हो रहे हैं। लिहाजा चोरों के हौसले बुलंद हैं और शहर में जहां-तहां से बाइक चोरी हो रही है। जबकि, पिछले दिनों में बाइक चोरी की वारदातों का खुलासा वाहनों की जांच से ही हुआ था। लेकिन पुलिस इस मामले में सक्रियता नहीं दिखा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- हनीट्रेप कैस : जिसके नाम का मंगलसूत्र और सिंदूर लगाती है आरती, वो दयाल है किसी और का पति


थानों पर दो-तीन दिन बाद दर्ज होती है रिपोर्ट

शहर में चोरी हो रही बाइक की रिपोर्ट दर्ज भी पुलिस हाथोंहाथ नहीं करती है। पीड़ित व्यक्ति थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने जाता है तो पहले उससे कहा जाता है कि थोड़ा इंतजार कर लो, कोई ले गया हो गया तो वापस रख जाएगा। ज्यादा दबाव हुआ तो सिर्फ आवेदन लेकर रख लेती है। जब तक व्यक्ति थाने के तीन-चार चक्कर नहीं लगा लेता उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी जाती।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस बार पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, इन जिलों पर अब भी बारिश का अलर्ट


अब तक हुई इतनी बाइक चोरी

– लक्ष्मीनगर चौराहा से 18 सितंबर को कमल सोलंकी की बाइक क्रमांक एमपी 13 एमएफ 1690 चोरी हो गई। 02 अक्टूबर को जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई।

– विक्रम यूनिवर्सिटी से 26 सितंबर को मोहम्मद हबीब पिता नजीर हुसैन की नई बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने 02 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज की।

– शनि मंदिर के सामने त्रिवेणी से 28 सितंबर को पूरासिंह की बाइक क्रमांक एमपी 13 इएम 4265 चोरी हो गई। 01 अक्टूबर को इसकी रिपोर्ट दर्ज की गई।

– विक्रम नगर रेलवे स्टेशन के पास से 27 सितंबर को कुंवर पालसिंह की बाइक क्रमांक एमपी 09 वीआर 8660 चोरी हो गई। 01 अक्टूबर को इसकी रिपोर्ट भी दर्ज की गई।

– कालिदास उद्यान गेट से 28 सितंबर को जयराज सिंह की बाइक क्रमांक एमपी 13 डीयू 9129 चोरी हो गई। 21 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– शासकीय उमा स्कूल के बाहर से 25 सितंबर को अर्जुन कसमारिया की बाइक क्रमांक एमपी 70 एनबी 2917 चोरी हो गई। 28 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– पुष्पा मिशन अस्पताल के बाहर से 25 सितंबर को जितेंद्र सिंह भिलवारे की बाइक क्रमांक एमपी 13 डीएन 3661 चोरी हो गई। 27 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– निकास चौराहा से 23 सितंबर को अरुण गिरधारी लाल की बाइक क्रमांक एमपी 13 डीएन 8755 चोरी हो गई। 25 सितंबर को इसकसी भी रिपोर्ट दर्ज की गई।

– कॉसमॉस मॉल के सामने से 17 सितंबर को अनिल राई की बाइक क्रमांक एमपी 13 डीवी 0216 चोरी हो ई। 24 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– संघ कार्यालय देवासगेट से 22 सितंबर को अशोक बगड़ावत की बाइक क्रमांक एमपी 13 डीजे 7644 चोरी हो गई। 23 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– दूधतलाई से 22 सितंबर को मनोज जैन की बाइक क्रमांक एमपी 13 जेडी 9579 चोरी हो गई। 23 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज की गई।

– एसबीआई बुधवारिया से 16 सितंबर को राजेंद्र जैन की बाइक क्रमांक एमपी 13 इवी 8011 चोरी हो गई। 21 सितंबर को चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई।

– गोपेश्वर मंदिर के सामने से 19 सितंबर को जितेंद्र डोर की बाइक क्रमांक एमपी 13 इवाय 9931 चोरी हो गई। 21 सितंबर को इसकी रिपोर्ट दर्ज की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो