scriptबनारस के अभिषेक ने कौन बनेगा करोड़पति में जीते 25 लाख, इस प्रश्र ने तोड़ दिया सपना | Abhishek win 25 lakh in Amitabh Bachchan kaun banega crorepati show | Patrika News

बनारस के अभिषेक ने कौन बनेगा करोड़पति में जीते 25 लाख, इस प्रश्र ने तोड़ दिया सपना

locationवाराणसीPublished: Sep 06, 2019 02:19:32 pm

Submitted by:

Devesh Singh

19 साल की आयु में दिखायी प्रतिभा, इस प्रश्र का जवाब देते तो मिल जाते 50 लाख

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

वाराणसी. सोनी टीवी पर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के मेगा शो कौन बनेगा करोड़पति 11 वे सीजन में बनारस के अभिषेक दूबे ने 25 लाख रुपये जीते हैं। गुरुवार को अभिषेक को इस कठिन प्रश्र का जवाब आता तो उनका सबसे बड़ा सपना पूरा हो सकता था लेकिन जवाब नहीं मिलने पर अभिषेक को बीच में ही क्विज छोडऩा पड़ा।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-पूर्वांचल में अब तक 17 प्रतिशत कम हुई बारिश
बनारस के अभिषेक दूबे काफी मेहनत करके कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे थे। 19 साल के अभिषेक ने शुरूआती प्रश्रों का सही जवाब दिया था जिस पर अभिताभ बच्चन भी काफी खुश थे। लगातार सही जवाब देते हुए अभिषेक ने 25 लाख रुपये जीत लिए थे इसके बाद एक ऐसा प्रश्र आया जिसका जवाब अभिषेक के पास नहीं था। अमिताभ बच्चन ने पूछा कि किस लेखक ने भारत के लिए कहा था कि भारत मानव जाति का पालना है, मानवीय वाणी का जन्म स्थान है, इतिहास की जननी और विभूतियों की दादी है। यह प्रश्र काफी जटिल था और अभिषेक इस प्रश्र का गलत जवाब देते तो उन्हें 3.20 लाख ही मिलते। काफी प्रयास के बाद भी जब अभिषेक सही जवाब नहीं दे पाये तो उन्हें प्रतियोगिता छोडऩी पड़ी। कौन बनेगा करोड़पति से बाहर होने के बाद अभिताभ बच्चन ने पूछा कि आपको क्या लगता है कि इसका सही जवाब क्या होगा। इस पर अभिषेक ने कहा कि मेरे हिसाब से यह चाल्र्स डिर्केंस ने कहा था इस पर अभिताभ बच्चन ने कहा कि सही जवाब मार्क ट्वेन है। अभिषेक पहले ही प्रतियोगिता छोड़ दिये थे इसलिए उन्हें 25 लाख रुपये पर ही संतोष करना पड़ा।
यह भी पढ़े:-जानिए कहां गायब हो रहे दो हजार के नोट
पर्यावरण की रक्षा के लिए अभिषेक को मिल चुका अवॉर्ड
१९ साल के अभिषेक दूबे पर्यावरण की रक्षा को लेकर बेहद सजग रहते हैं। इस काम के लिए उन्हें कई अवॉर्ड मिल चुका है। स्कूली बच्चों को 100 पेड़ दिया था और उसकी रखवाली भी अभिषेक करते थे। उनका मानना है कि पर्यावरण की सेहत अच्छी होगी तो पृथ्वी की कई समस्याओं का खुद ही समाधान हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-बनारस के इस डाक घर में सात करोड़ तक पहुंची घोटाले की राशि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो