scriptDussehra 2019-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की शस्त्र पूजा, लगाये जय श्रीराम के नारे | Bajarang Dal organised shastra puja in Dussehra 2019 | Patrika News

Dussehra 2019-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की शस्त्र पूजा, लगाये जय श्रीराम के नारे

locationवाराणसीPublished: Oct 08, 2019 07:56:16 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा पुराणों में भी है शस्त्र पूजा का उल्लेख, जानिए क्या है कहानी

Bajarang Dal

Bajarang Dal

वाराणसी. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दशहरा के दिन शस्त्र पूजा की। विधि-विधान से मंत्रोचार के साथ शस्त्र पूजा की गयी। सुन्दरपुर स्थित मनोकामना हनुमान मंदिर के परिसर में यह आयोजन किया गया। विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने भी इस शस्त्र पूजा में भाग लिया।
यह भी पढ़े:-Dussehra 2019-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में ऐसे हुआ रावण के पुतले का दहन, देखे वीडियो
दशहरा के दिन शस्त्र पूजा करने का विधान होता है। बनारस में आरएसएस ने भी शस्त्र पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया था इसी क्रम में बजरंग दल ने शस्त्र पूजा की। बजरंग दल के काशी क्षेत्र के संयोजक अर्जुन कुमार मौर्या ने कहा कि आठ अक्टूबर १९८४ के दिन बजरंग दल की स्थापना हुई थी इसलिए हम लोगों के लिए डबल खुशी का दिन है। पहले लोग घर में शस्त्र रखते थे और दशहरा के दिन उसकी पूजा करते थे। हम लोग शस्त्र पूजा के माध्यम से हिन्दुओं को जागरूक कर रहे हैं कि प्रत्येक घर में शस्त्र रखे और उसकी पूजा करें। पूजा किया हुआ शस्त्र से देश व समाज की सुरक्षा की जाती है। सभी हिन्दू घर में शस्त्र क्यों होना चाहिए के प्रश्र पर उन्होंने कहा कि यह आज की आवश्यकता है। हिन्दुओं को सभी जगहों से भगाया जा रहा है ऐसे में हिन्दुओं को एकजुट होकर रहना होगा। वर्ना अपने देश में ही रहना मुश्किल हो जायेगा। विश्व हिन्दू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि हमारे पुराण में शस्त्र पूजा का उल्लेख है यह कोई नया कार्यक्रम नहीं है पहले से ही शस्त्र पूजा की जाती रही है और आगे भी होती रहेगी।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने खीची ऐसी लकीर कि शिवपाल यादव भी हो जायेंगे बेबस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो