scriptसैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा राजीव गांधी ने भी कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है | BJP attack congress on Sam Pitroda Sikh massacre statement | Patrika News

सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा राजीव गांधी ने भी कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है

locationवाराणसीPublished: May 10, 2019 06:56:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

1984 में सिख भाईयों का हुआ था कत्लेआम, कांग्रेस पार्टी ने दिखा दी अपनी सोच

BJP Spokesman Nalin kohli

BJP Spokesman Nalin kohli

वाराणसी. सैम प्रित्रोदा के सिख दंगों को लेकर दिये गये बयान पर बीजेपी का पलटवार जारी है। शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कांग्रेस पर जमका हमला बोला। कहा सैम प्रित्रोदा का बयान कांग्रेस की सोच को बताने वाला है। इसी मामले में पूर्व पीएम राजीव गांधी ने भी कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती पर भूकंप आता है। राहुल गांधी को इस बयान पर अपना जवाब देना चाहिए। या वह इस बयान से खुद को अलग करते हैं या फिर माफी मंगवाते हैं इस पर अब निगाहे रहेगी।
यह भी पढ़े:-CCTV से हुआ खुलासा, कैसे भागा पेशी पर आया बंदी

बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले जवाब दे। सैम पित्रौदा का कैसा बयान है। 84 में जिस तरह से दंगे हुए हैं सिख भाईयों का कत्लेआम हुआ है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश में जिस तरह से सिख लोग मारे गये। उस समय राजीव गांधी ने कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। सैम पित्रोदा जी राहुल गांधी के गुुरु हैं और वह कत्लेआम को कहते हैं कि जो हुआ सो हुआ। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मोदी जी जनता को अपने काम का हिसाब दे रहे हैं। जनता के बीच जाकर हिसाब दे रहे हैं। रही बात सैम पित्रोदा की तो राहुल गांधी अलग उस बयान से खुद को अलग करते हैं या माफी मंगवाते हैं यह देखने की बात होगी। बीजेपी कैसी कार्रवाई चाहती है कि प्रश्र पर कहा कि हम कौन होते हैं जो उन्हें कार्रवाई के लिए कहे। कौन उनके गुरु बने। ऐसे बयान पर प्रश्र तो उठेगा कि कांग्रेस पार्टी की कैसी सोच है। प्रियंका गांधी के बयान की उनके परिवार के पीछे बीजेपी पड़ गयी है इस पर कहा कि हम किसी लिए पीछे पड़ गये हैं। कोई कानून तोड़े या ऐसे बयान दे तो राजनीति में कुछ कहना सही नहीं है। वैसे तो नेहरु गांधी परिवार के कार्यकाल में कांग्रेस को जो पसंद है पार्टी उसी की बात करती है। कांग्रेस सरकार के समय ही 1984 का नरसंहार हुआ। भोपाल गैस कांड के आरोपी को विदेश भगाया गया। इसको लेकर कभी कांग्रेस बात नहीं करती है।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर का सियासी कद तय करेगा लोकसभा चुनाव
मायावती के पीएम मोदी की ओबीसी जाति नहीं होने के बयान पर भी पलटवार किया
मायावती के पीएम मोदी के पिछड़ा वर्ग का नहीं होने के बयान पर नलिन कोहली ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए गंभीर विषय यह है कि अखिलेश यादव से किया हुआ गठबंधन टूट रहा है। यह संदेश यूपी की जनता भेज रही है। इसलिए ऐसे बयान दे रही हैं। राम मंदिर में अयोध्या में समिति को लेकर अगली तारीख पर कहा कि यह न्यायपालिका का मामला है। हार्दिक पटेल के पीएम मोदी को यमराज वाले बयान पर कहा कि पहले वह अपने उपर लगे केस को झेले। जिस प्रकार कानून तोड़ा है उसकी चिंता करे। देश की चिंता हमारे यहां की जनता कर लेगी।
यह भी पढ़े:-बनारस पहुंचे अमित शाह, गढ़वा घाट में संतों के साथ की बैठक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो