scriptबनारस में पीएम नरेन्द्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की हो सकती है मुलाकात | China President Xi Jinping may come varanasi on october 2019 | Patrika News

बनारस में पीएम नरेन्द्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की हो सकती है मुलाकात

locationवाराणसीPublished: May 30, 2019 12:21:15 pm

Submitted by:

Devesh Singh

अक्टूबर के द्वितीय पखवाडे में चीन के राष्ट्रपति का भारत में हो सकता है आगमन, गंगा आरती व सारनाथ जाने का तय हो सकता है कार्यक्रम

PM Narendra Modi and China President Xi Jinping

PM Narendra Modi and China President Xi Jinping

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की बनारस में मुलाकात हो सकती है। अक्टूबर के द्वितीय पखवाड़े में चीन के राष्ट्रपति के भारत आने की संभावना है इसको देखते हुए ही दोनों देश की सरकारे कार्यक्रम को अंतिम रुप देने में लगी है। यदि चीन के राष्ट्रपति का बनारस आने का कार्यक्रम तय हो जाता है तो शहर के लिए बेहद खास दिन होगा। इससे पहले जापान के पीएम शिंजो आबे,फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टर भी बनारस आ चुके हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस की ब्रांडिंग करने का का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। बनारस को विश्व पटल पर एक बार फिर से उभारने के लिए यहां पर जी-20 सम्मेलन व प्रवासी सम्मेलन भी आयोजित किया गया है। ऐसे में चीन के राष्ट्रपति का बनारस में आने का कार्यक्रम तय हो जाता है तो इसे शहर के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जायेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के शपथ समारोह में दिखेगा काशी संकुल, प्रस्तावकों के साथ प्रबुद्धजनों को मिला आमंत्रण
गंगा आरती में शामिल होने व सारनाथ जाने का भी बन सकता है प्रोग्राम
चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बनारस आगमन के दौरान गंगा आरती में शामिल होना व सारनाथ जाने की भी संभावना है। इससे पूर्व जब चीन के राष्ट्रपति भारत आये थे तो पीएम नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत गुजरात में किया था इस बार काशी में करते हैं तो यह आने आप में बड़ी बात मानी जायेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस का सांसद रहते हुए पांच साल में ही शहर को इतना विकास किया है कि यहां पर अब विदेशी राष्ट्राध्यक्ष आने लगे हैं।
यह भी पढ़े:-शपथ ग्रहण से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए आयी अच्छी खबर, मिलेगी राष्ट्रीय ऋषि की उपाधि
दिल्ली पर लगी है अधिकारियों की निगाहे
बनारस के अधिकारियों की निगाहे दिल्ली पर लगी हुई है। अभी नयी सरकार का गठन हो रहा है इसके बाद ही पता चल पायेगा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का बनारस आने का कार्यक्रम तय हो पाता है या नहीं। यदि कार्यक्रम तय हो जाता है तो अधिकारियों को पहले से ही चीन के राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी करनी होगी। ऐसे में उनकी निगाहे दिल्ली पर लगी हुई है।
यह भी पढ़ेे:-आसमान से बरस रहे अंगारे, अधिकतम तापमान 45.5 पर पहुंचा

ट्रेंडिंग वीडियो