scriptपीएम मोदी के शपथ समारोह में दिखेगा काशी संकुल, प्रस्तावकों के साथ प्रबुद्धजनों को मिला आमंत्रण | banaras people invite in PM Narendra Modi oath taking ceremony | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी के शपथ समारोह में दिखेगा काशी संकुल, प्रस्तावकों के साथ प्रबुद्धजनों को मिला आमंत्रण

बीजेपी नेता भी नई दिल्ली हुए रवाना, बनारस में शपथ ग्रहण को लेकर खासा उत्साह

वाराणसीMay 29, 2019 / 09:17 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi oath taking ceremony

PM Narendra Modi oath taking ceremony

वाराणसी. बनारस के सांसद एक बार फिर से देश के पीएम बनने जा रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बनारस के लोगों में इस बात को लेकर जबरदस्त उत्साह है। शपथ ग्रहण में भाग लेने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी के चारों प्रस्तावकों को भी न्यौता मिला है। कई लोग बुधवार को रवाना हो गये हैं जबकि कुछ लोग 30 मई को दिल्ली जायेंगे। सबसे बड़ी बात है कि शपथ ग्रहण समारोह में पहली बार काशी संकुल भी दिखायी देगा। यहां पर बनारस से आये गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़े:-शपथ ग्रहण से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए आयी अच्छी खबर, मिलेगी राष्ट्रीय ऋषि की उपाधि
पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस संसदीय सीट से 26 मई को नामांकन किया था। नामांकन के समय ड.अन्नपूर्णा शुक्ला, कृषि वैज्ञानिक डा.रमाशंकर पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य सुभाष गुप्ता व डोम राज परिवार के जगदीश चौधरी ही पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक थे। नामांकन के समय पीएम नरेन्द्र मोदी ने डा.अन्नपूर्णा शुक्ला से पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया था इसके बाद पीएम मोदी ने अपने चारों प्रस्तावाकों को शपथ ग्रहण में भाग लेने के लिए न्यौता भेजा है। कुछ प्रस्तावकों के दिल्ली जाने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-आसमान से बरस रहे अंगारे, अधिकतम तापमान 45.5 पर पहुंचा
काशी के इन लोगों को भी मिला न्यौता
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने चारों प्रस्तावकों के साथ काशी के अन्य लोगों को भी शपथ ग्रहण में भाग लेने का आमंत्रण भेजा है। इसमें संकट मोचन मंदिर के महंत डा.विश्वभरनाथ मिश्रा, विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद के अध्यक्ष आचार्य अशोक द्विवेदी, गड़वाघाट आश्रम के महंत स्वामी सरनानंद, बीएचयू के वीसी प्रो.राकेश भटनागर, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो.टीएन सिंह, सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी प्रो.राजाराम शुक्ल, केन्द्रीय तिब्बती अध्ययन विश्वविद्यालय सारनाथ के कुलपति नवांग समतेन, पद्मभूषण छन्नूलाल मिश्र, पद्मश्री प्रो.राजेश्वर आचार्य, प्रशांति सिंह, बिरहा गायक पद्मश्री हीरालाल यादव के बेटे सत्यनारायण यादव, काशी विश्वनाथ मंदिर ट्स्ट के सदस्य ज्योतिषाचार्य प्रो.चंद्रमौलि उपाध्याय, एथलीट नीलू मिश्रा, काशी विद्वत परिषद के अध्यक्ष रामयत्न शुक्ल, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.आरके ओझा, फिजीशियन डा.रमजी राय, साहित्यकार राम सुधार सिंह, काशी विद्यापीठ के पूर्व शिक्षक डा.श्रद्धानंद, उद्यमी अशोक गुप्ता, रोहनिया के किसान अमरनाथ राजभर के अतिरिक्त बीजेपी के मंत्री, विधायक व कार्यकर्ता को भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।
यह भी पढ़े:-GRP को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों का गबन कर फरार चल रहे 50 हजार के इनामी को किया गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो