scriptशपथ ग्रहण से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए आयी अच्छी खबर, मिलेगी राष्ट्रीय ऋषि की उपाधि | kashi vidvat parishad give rastriya rishi honer to PM Narendra Modi | Patrika News

शपथ ग्रहण से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए आयी अच्छी खबर, मिलेगी राष्ट्रीय ऋषि की उपाधि

locationवाराणसीPublished: May 29, 2019 08:09:34 pm

Submitted by:

Devesh Singh

काशी विद्वत परिषद ने किया निर्णय, पहली बार किसी राजनीतिक व्यक्ति को यह सम्मान मिलेगा

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं और शपथ लेने से पहले ही उनके लिए एक और अच्छी खबर आयी है। पीएम नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय ऋषि की उपाधि दी जायेगी। काशी विद्वत परिषद की कार्यकारिणी की आपात बैठक में यह निर्णय किया गया है। बड़ी बात यह है कि पहली बार किसी राजनीतिक दल को यह उपाधि मिलेगी।
यह भी पढ़े:-आसमान से बरस रहे अंगारे, अधिकतम तापमान 45.5 पर पहुंचा
काशी विद्वत परिषद का यह सम्मान आपने आप में मायने रखता है। बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा सभी वर्गों के लिए चलायी गयी काल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की गयी। सभी सदस्यों ने एक मत से पीएम नरेन्द्र मोदी को राष्ट्री ऋषि उपाधि देने का निर्णय किया। सदस्यों ने कहा कि जिस तरह ऋषिगण प्रत्येक जीव के कल्याण की कामना करते हैं उसी तरह पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश के नागरिकों के सुख, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि का पूरा ध्यान रखा है इसलिए पीएम मोदी को राष्टीय ऋषि की उपाधि दी जायेगी। पीएम मोदी को बनारस में ही यह उपाधि दी जायेगी। इसके लिए भव्य समारोह का आयोजन करके पीएम मोदी को आमंत्रित किया जायेगा।
यह भी पढ़े:-GRP को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों का गबन कर फरार चल रहे 50 हजार के इनामी को किया गिरफ्तार
पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह को मिली थी ब्रह्मार्षि की उपाधि
काशी विद्वत परिषद ने पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह को ब्रह्मार्षि की उपाधि से सम्मानित किया था। पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह ने मंडल कमीशन लागू किया था जिसके देश में भारी विरोध हुआ था उस समय काशी विद्वत परिषद ने यह उपाधि उनसे वापस ले ली थी।

यह भी पढ़े:-अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई, तीन दर्जन से अधिक भट्ठी तोड़ी गयी, 20 क्विंटल लहन नष्ट किया गया

बनारस की कायाकल्प कर रहे पीएम नरेन्द्र मोदी
लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस में रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीते हैं। बनारस का सांसद बनने के बाद देश के फिर से पीएम भी बनने जा रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बतौर सांसद अपने पहले कार्यकाल में बनारस का बहुत विकास किया है और माना जा रहा है कि दूसरे कार्यकाल में भी बनारस में विकास की गंगा बहेगी।
यह भी पढ़े:-राज्यमंत्री ने कहा सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार है तो करना होगा काम

ट्रेंडिंग वीडियो