scriptठंड का असर, 8 जनवरी तक नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास की छूट | Intermediate School Till 8th January Closed Online Classes to Continue | Patrika News
वाराणसी

ठंड का असर, 8 जनवरी तक नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास की छूट

मौसम में प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है। घने कोहरे और बर्फीली हवाओं के कारण ठंड काफी बढ़ गई है। तापमान में गिरावट की वजह से गलन बढ़ गई है। उधर, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में वाराणसी जिले के इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल और कॉलेज 8 जनवरी तक बंद रहेंगे।

वाराणसीJan 03, 2022 / 01:08 pm

Karishma Lalwani

Intermediate School Till 8th January Closed Online Classes to Continue

Intermediate School Till 8th January Closed Online Classes to Continue

वाराणसी. मौसम में प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है। घने कोहरे और बर्फीली हवाओं के कारण ठंड काफी बढ़ गई है। तापमान में गिरावट की वजह से गलन बढ़ गई है। उधर, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में वाराणसी जिले के इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल और कॉलेज 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। 9 जनवरी को रविवार है इसलिए 10 जनवरी से स्कूल खुलेंगे। यह आदेश जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जारी किया है। निर्देश के अनुसार, आठ जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे लेकिन पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्लास संचालित हो सकती है। यह आदेश जिले के सभी परिषदीय, माध्यमिक सहित सीबीएसई और आईसीएसई के विद्यालयों पर भी लागू होंगे। आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बच्चों के लिए आठ जनवरी तक बंद रखने का आदेश है।
यह भी पढ़ें

कोरोना की वजह से कैंसिल होने वाली शादियों पर इस तरह क्लेम करें जीएसटी, आर्थिक नुकसान की होगी भरपाई

ठंड का असर, 8 जनवरी तक नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास की छूट
और गिरेगा तापमान

मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है। तापमान में गिरावट की वजह से गलन बढ़ गई है। वायुमंडल में नमी अधिक होने की वजह से ही कोहरा छा रहा है। दिन में गलन अधिक होने की वजह जनवरी महीने में औसत तापमान का कम होना है। अगले तीन से चार दिनों तक बर्फीली हवाओं की चेतावनी दी है, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पांच जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सात जनवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिलेगा। ओले की भी संभावना जताई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो