scriptकड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारतीय वायुसेना के विमान से इस जेल में भेजे गये आतंकी | Jamu Kashmir many Terrorist shift in Varanasi Central Jail | Patrika News
वाराणसी

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारतीय वायुसेना के विमान से इस जेल में भेजे गये आतंकी

जम्मू कश्मीर की जेल से लाया गया, भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल भेजा गया

वाराणसीAug 19, 2019 / 08:07 pm

Devesh Singh

Babatpur Airport

Babatpur Airport

वाराणसी. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू कश्मीर से आतंकियों को बनारस के सेंट्रल जेल लाया गया है। भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से यह आतंकी बाबतपुर हवाई अड्डे पर लाय गये हैं और फिर वहां से सड़क मार्ग से बनारस के सेंट्रल जेल भेजा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार लाये गये आतंकियों की कुल संख्या दो दर्जन से अधिक हो सकती है। सभी आतंकियों को खास सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल में रखा जायेगा।
यह भी पढ़े:-20 साल बाद हुआ जिंदा, अब खानी होगी जेल की हवा
आतंकियों को बनारस के सेंट्रल जेल में लाने से पहले खोपनीयता को पूरा ध्यान रखा गया था। आतंकियों को लाने से पहले इसकी भनक किसी को नहीं होने दी गयी थी। भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से इन आतंकियों को बाबतपुर हवाई अड्डे पर लाया गया। आतंकियों को लाये जाने के पहले भारी संख्या में पुलिसकर्मी भी वहां पर पहुंच गये थे। इसके बाद सारे आतंकियों को वज्र वाहन से लेकर रवाना हुए। आतंकियों के लिए सुरक्षा का इतना ध्यान रखा गया था कि जहां से वज्र वाहन को जाना था वहां पर यातायात थोड़े देर के लिए रोक दिया गया था। वज्र के गुजरने के बाद ही वहां पर यातायात का सामान्य किया जा रहा था। आतंकियों के साथ सीआरपीएफ के खास जवान भी आये थे, जो सेंट्रल जेल तक गये थे। आतंकियों के आने के पहले ही डीएम सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी भी मौके पर पहुंच गये थे। फिलहाल सभी आतंकियों को खास सुरक्षा वाली बैरक में रखा गया है। इस बात की अभी जानकारी नहीं हो पायी है कि किस कैटेगरी के यह आतंकी है और इन्हें कितने दिन तक सेंट्रल जेल में रखा जायेगा। बताते चले कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म हो जाने के बाद से ही वहां पर बंद सैकड़ों आतंकियों को देश के विभिन्न जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-

Home / Varanasi / कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भारतीय वायुसेना के विमान से इस जेल में भेजे गये आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो