scriptनेशनल जियोग्राफी चैनल पर दिखेगा काशी विश्वनाथ धाम | Kashi Vishwanath Dham will be seen on National Geographic Channel | Patrika News
वाराणसी

नेशनल जियोग्राफी चैनल पर दिखेगा काशी विश्वनाथ धाम

बाबा की शयन आरती से लेकर गंगा तट की हुई रिकॉर्डिंग, पीएम नरेन्द्र मोदी का है ड्रीम प्रोजेक्ट

वाराणसीDec 11, 2019 / 12:29 pm

Devesh Singh

Kashi Vishwanath Dham

Kashi Vishwanath Dham

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम अब नेशनल जियोग्राफी चैनल पर दिखेगा। टीम ने बाबा की शयन आरती से लेकर गंगा घाट तक की रिकॉर्डिंग की है। टीम के सदस्यों ने इसकी भी रिपोर्ट तैयार की है, जिससे पता चलेगा कि किस तरह से परेशानी उठाते हुए मंदिर प्रशासन ने काशी विश्वनाथ धाम की नीव तैयार की है। संभावना जतायी जा रही है कि 26 जनवरी को चैनल पर यह शो दिखाया जायेगा।
यह भी पढ़े:-आगमन संस्था की अनोखी मुहिम, दुराचारियों का मंदिर में हुआ प्रवेश निषेध
Kashi Vishwanath Mandir
IMAGE CREDIT: Patrika
जियोग्राफी चैनल की टीम पूरी तैयारी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंची थी। टीम के पहुंचने पर मंदिर बंद था इसके बाद टीम के सदस्यों ने भवनो के ध्वस्तीकरण व उठाये जा रहे मलबों की शूटिंग की। सदस्यों ने अधिकारियों से वार्ता करके पूरी योजना को समझा। मकानों के हटाये जाने के बाद वहां पर निकले मंदिरों की भी शूटिंग की गयी है और टीम ने उन मंदिरों के पैराणिक महत्व भी जाना। टीम के सदस्यों ने कमिश्रर दीपक अग्रवाल व मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह से वार्ता की और योजना को पूरा करने में आने वाली चुनौतियों को भी जाना। अधिकारियों ने किस तरह से योजना को यहां तक पहुंचाया है इसकी भी जानकारी ली। मंदिर प्रशासन की तरफ से हेल्प डेक्स की सुविधा व अन्य जानकारी भी नेशनल जियोग्राफी चैनल को उपलब्ध करायी गयी।
यह भी पढ़े:-आमिर खान ने गंगा घाट किनारे ली चाय की चुस्की, नये लुक में देख कर दंग रह गये लोग
नये साल से बनने लगेगा काशी विश्वनाथ धाम
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में काशी विश्वनाथ धाम का शिलान्यास किया है। इस योजना को पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा रहा है। योजना के तहत सरकार ने दर्जनों मकानों का अधिकग्रहण किया है इसको लेकर विरोध व राजनीति भी हुई थी लेकिन लोगों को सफलता नहीं मिल पायी। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने योजना के लिए बजट तक जारी कर दिया है। इस माह के अंत तक टेंडर फाइनल हो जायेगा। इसके बाद नये साल से योजना पर काम शुरू होगा। 18 से 20 माह में योजना को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। कागज पर जिस तरह से योजना दिखायी गयी है यदि वह धरातल पर उतर जायेगी तो शहर का नक्शा ही बदल जायेगा।
यह भी पढ़े:-फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए बनारस पहुंचे अभिनेता आमिर खान

Home / Varanasi / नेशनल जियोग्राफी चैनल पर दिखेगा काशी विश्वनाथ धाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो