scriptपीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम तय करेगा बीजेपी नेताओं का सियासी कद | PM Narendra Modi election 2019 result decide BJP Leader future | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम तय करेगा बीजेपी नेताओं का सियासी कद

locationवाराणसीPublished: May 21, 2019 03:01:36 pm

Submitted by:

Devesh Singh

इलेक्शन का रिजल्ट आने के बाद यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, पूर्वांचल के नेताओं को लगेगा झटका या फिर मिलेगा प्रमोशन

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी बेहद उत्साहित है। पार्टी की नजर अब 23 मई के चुनाव परिणाम पर टिकी हुई है। मतगणना के बाद पता चलेगा कि पूर्वांचल की 26 सीटों पर किस दल के अधिक प्रत्याशी जीतते हैं। बनारस का चुनाव परिणाम पार्टी के लिए सबसे खास साबित होगा।
यह भी पढ़े:-एमपी में रहेगी या जायेगी कांग्रेस की सरकार, बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने किया बड़ा खुलासा
लोकसभा चुनाव 201 में खुद पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी का दावा है कि यहां से पीएम मोदी को ऐतिहासिक मतों से जीत मिलेगी। बीजेपी नेता इसी दावे के साथ खुद का प्रमोशन कराने के लिए भी गोपनीय ढंग से जुट गये हैं। चुनाव परिणाम आने तक नेताओं ने भले ही इस बात को लेकर चुप्पी साधी है लेकिन अंदरखाने से बीजेपी नेता अपनी सेटिंब बनाने में जुट गये हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चार मंत्री डा.रीता बहुगुणा जोशी, डा.एमपी सिंह बघेल, सत्यदेव पचौरी व मुकुट बिहारी वर्मा भी चुनाव लड़ रहे हैं। यदि बीजेपी के अनुसार इन मंत्रियों का चुनाव परिणाम होता है तो इनके मंत्री पद खाली हो जायेंगे। यदि बीजेपी के अनुसार चुनाव परिणाम नहीं आता है तो पुराने पद पर मंत्री बने रहेंगे बीजेपी नेता अभी से मंत्री पद पाने के जुगाड़ में लगे हुए हैं। चुनाव परिणाम में जीत मिलेगी तो वह खुल कर सामने आ जायेंगे।
यह भी पढ़े:-लोगों की जान से खिलवाड़ कर पिला रहे थे डिटर्जेंट पाउडर से बना दूध, फूड डिपार्टमेंट ने की कार्रवाई
अनिल राजभर को पहले ही मिल चुका है ओमप्रकाश राजभर का विभाग
बनारस जिले की आठों विधानसभा सीट में से छह पर बीजेपी के विधायक है जबकि एक-एक सीट पर अपना दल व सुभासपा के विधायक है। बनारस में पहले ही बीजेपी ने दो विधायकों को मंत्री पद दिया हुआ है। चुनाव परिणाम आने से पहले ही अनिल राजभर को ओमप्रकाश राजभर को विभाग मिल चुका है। अन्य विधायक भी चुनाव परिणाम आने के इंतजार में है यदि पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम पार्टी के अनुरुप नहीं होता है तो मंत्री व विधायकों को झटका भी लग सकता है यदि मन मुताबिक चुनाव परिणाम आता है तो उनकी लॉटरी भी लग सकती है। फिलहाल सभी की निगाहे 23 मई को आने वाले परिणाम पर है इसके बाद ही नेता खुल कर कुछ बोलेंगे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए खास दिन संत समाज ने किया यज्ञ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो