पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम तय करेगा बीजेपी नेताओं का सियासी कद

इलेक्शन का रिजल्ट आने के बाद यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, पूर्वांचल के नेताओं को लगेगा झटका या फिर मिलेगा प्रमोशन

By: Devesh Singh

Published: 21 May 2019, 03:01 PM IST

वाराणसी. एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी बेहद उत्साहित है। पार्टी की नजर अब 23 मई के चुनाव परिणाम पर टिकी हुई है। मतगणना के बाद पता चलेगा कि पूर्वांचल की 26 सीटों पर किस दल के अधिक प्रत्याशी जीतते हैं। बनारस का चुनाव परिणाम पार्टी के लिए सबसे खास साबित होगा।
यह भी पढ़े:-एमपी में रहेगी या जायेगी कांग्रेस की सरकार, बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने किया बड़ा खुलासा



लोकसभा चुनाव 201 में खुद पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी का दावा है कि यहां से पीएम मोदी को ऐतिहासिक मतों से जीत मिलेगी। बीजेपी नेता इसी दावे के साथ खुद का प्रमोशन कराने के लिए भी गोपनीय ढंग से जुट गये हैं। चुनाव परिणाम आने तक नेताओं ने भले ही इस बात को लेकर चुप्पी साधी है लेकिन अंदरखाने से बीजेपी नेता अपनी सेटिंब बनाने में जुट गये हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चार मंत्री डा.रीता बहुगुणा जोशी, डा.एमपी सिंह बघेल, सत्यदेव पचौरी व मुकुट बिहारी वर्मा भी चुनाव लड़ रहे हैं। यदि बीजेपी के अनुसार इन मंत्रियों का चुनाव परिणाम होता है तो इनके मंत्री पद खाली हो जायेंगे। यदि बीजेपी के अनुसार चुनाव परिणाम नहीं आता है तो पुराने पद पर मंत्री बने रहेंगे बीजेपी नेता अभी से मंत्री पद पाने के जुगाड़ में लगे हुए हैं। चुनाव परिणाम में जीत मिलेगी तो वह खुल कर सामने आ जायेंगे।
यह भी पढ़े:-लोगों की जान से खिलवाड़ कर पिला रहे थे डिटर्जेंट पाउडर से बना दूध, फूड डिपार्टमेंट ने की कार्रवाई

 

अनिल राजभर को पहले ही मिल चुका है ओमप्रकाश राजभर का विभाग
बनारस जिले की आठों विधानसभा सीट में से छह पर बीजेपी के विधायक है जबकि एक-एक सीट पर अपना दल व सुभासपा के विधायक है। बनारस में पहले ही बीजेपी ने दो विधायकों को मंत्री पद दिया हुआ है। चुनाव परिणाम आने से पहले ही अनिल राजभर को ओमप्रकाश राजभर को विभाग मिल चुका है। अन्य विधायक भी चुनाव परिणाम आने के इंतजार में है यदि पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम पार्टी के अनुरुप नहीं होता है तो मंत्री व विधायकों को झटका भी लग सकता है यदि मन मुताबिक चुनाव परिणाम आता है तो उनकी लॉटरी भी लग सकती है। फिलहाल सभी की निगाहे 23 मई को आने वाले परिणाम पर है इसके बाद ही नेता खुल कर कुछ बोलेंगे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए खास दिन संत समाज ने किया यज्ञ

 

BJP
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned