PM Modi के इस अभियान को सफल बनाने में जुटी बीजेपी, आम से लेकर खास तक को जोडऩे की तैयारी

सामाजिक संगठनों से लेकर माननीय तक से साधा गया सम्पर्क, आम जनता की भागीदारी बढ़ाने पर काम शुरू

By: Devesh Singh

Published: 01 Jul 2019, 01:05 PM IST

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी की इस योजना को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। पीएम मोदी का अपना संसदीय क्षेत्र बनारस में 6 जुलाई को दौरा होना है। सोमवार की रात तक पीएम के कार्यक्रम की अंतिम रुपरेखा तय हो जाने की उम्मीद है। ऐसे में बीजेपी ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सारी ताकत लगा दी है। वाराणसी संसदीय सीट पर 6 से 30 सितम्बर तक 27 लाख पौधरोपण करने का लक्ष्य रखा गया है। बीजेपी नेताओं के अनुसार इसमे सभी की भागीदारी होगी। प्रयास रहेगा कि जो पौधे लगाये जाये उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चत हो।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक के साथ पुलिस की बदसलूकी, दरोगा ने कहा मैं नहीं जानता पीएम को




पीएम नरेन्द्र मोदी रामेश्वर धाम में खुद पौधारोपण करके इस अभियान की शुरूआत करेंगे। 55 किलोमीटर की पंचक्रोश यात्रा में 55 हजार पौधों को लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पौधों की सुरक्षा के लिए टी गार्ड लगाने उपलब्ध कराने के लिए भी सभी लोगों से सहयोग हो रहा है। बीजेपी का मानना है कि जिस तरह से स्वच्छता अभियान में सभी लोगों को जोड़ कर इसे सफल बनाया गया है, उसी तरह पौधरोपण के लिए आम से खास को जोड़ा जायेगा। इसके बाद 30 सितम्बर तक जिले भर में 27लाख पौधरोपण किया जायेगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे इस अभियान की शुरूआत

 

सभी को मिलेगा उनकी पसंद का पौधा, रक्षा करने की उठानी होगी जिम्मेदारी
पीएम नरेन्द्र मोदी के पौधरोपण अभियान को शुरू करने से पहले लोगों को वन विभाग की तरफ से नि:शुल्क पौधा उपलब्ध कराया जायेगा। किसान से लेकर आम व्यक्ति को उसकी पसंद का पौधरोपण दिया जायेगा। लगाये गये पौधे की सुरक्षा की जिम्मेदारी उसी व्यक्ति को उठानी होगी।
यह भी पढ़े:-PM नरेन्द्र मोदी अब करेंगे हरियाली मिशन की शुरूआत, यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ऐसे बढ़ायेगी ताकत

 

हर साल चलेगा यह अभियान, शहर का बदल जायेगा स्वरुप
बीजेपी नेता अशोक तिवारी ने बताया कि अब यह अभियान हर साल चलेगा। पर्यावरण पर आये संकट से सभी को मिल कर लडऩा होगा। इससे पहले भी पौधरोपण अभियान चलते थे लेकिन जनता की अधिक भागीदारी नहीं होने से अभियान सफल साबित नहीं होते थे लेकिन इस बार हम लोग जनता को साथ लेकर पौधरोपण अभियान करने वाले हैं। आने वाले प्रतिवर्ष में यह अभियान चलाया जायेगा। सभी की भागीदारी से अभियान को सफलता मिल जाती है तो शहर का स्वरुप ही बदल जायेगा।
यह भी पढ़े:-पानी की तरह बहाया गया पैसा लेकिन नहीं मिला पेयजल

 

Narendra Modi pm modi PM Narendra Modi
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned