scriptशराब पीकर वाहन चलाते मिले तो हवालत में कटेगा साल का पहला दिन | Police special campaign on New Year against drunken People | Patrika News

शराब पीकर वाहन चलाते मिले तो हवालत में कटेगा साल का पहला दिन

locationवाराणसीPublished: Dec 30, 2019 08:01:56 pm

Submitted by:

Devesh Singh

रात्रि में 10 बजे के बाद पटाखे या तेज आवाज में डीजे बजाने पर भी होगी कार्रवाई, पुलिस प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

Alcohol checking

Alcohol checking

वाराणसी. नये साल का जश्र मनाने को सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए यह जानकारी रखना बहुत जरूरी है। थोड़ी सी भी लापरवाही की तो हवालात में नये साल का पहला दिन बीतेगा। सोमवार को पुलिस प्रशासन ने नये साल का जश्र मनाने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है। पुलिस प्रशासन ने कहा कि शराब पीकर वाहन चालते हुए मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-ठंड का कहर, 57 साल बाद न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

पुलिस प्रशासन ने कहा कि सभी थाना प्रभारी व थानाध्यक्ष को शराब पीकर वाहन चालने वालों की ब्रेथ एनालाइजर से जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। दो पहिया वाहन पर तीन सवारी, खतरनाक ढंग से ड्राइविंग को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। नये साल के जश्र के नाम पर सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना व हुड़दंग करने वालों के खिलाफ भी विधिक कार्रवाई होगी। पुलिस प्रशासन के निर्देश के अनुसार पार्टी या समारोह का आयोजन करने के लिए पूर्व में ही अनुमति लेना जरूरी है यदि वहां पर शराब के स्टॉल लगाये जाने हैं तो अस्थायी बार का लाइसेंस लेना होगा। किसी भी स्थिति में 12.30 बजे तक पार्टी को बंद करना होगा। निर्देश नहीं मानने वालों पर कार्रवाई का चाबुक चलेगा। ध्वनि प्रदूषण को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय ने निर्देश जारी किया है जिसका सभी को पालन करना होगा। रात्रि में 10 बजे के बाद पटाखे व डीजे बजाने वालों पर भी कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़े:-दुबई पहुंची पूर्वांचल की सब्जी, UAE कस्टम से मिली मंजूरी
नये साल के नाम पर होता है हुड़दंग, पुलिस प्रशासन ने कसी कमर
नये साल के नाम पर हर साल शहर में हुड़दंग होता है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने हुड़दंग रोकने की खास तैयारी की है। पुलिस को सड़कों पर लगातार गश्त करने व नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। अब देखना है कि इस बार बनारस में हुड़दंगियों पर पुलिस प्रशासन कितना लगाम लगा पाती है।
यह भी पढ़े:-संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के लिए चार प्रमुख पद पर 74 प्रत्याशियों का नामांकन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो