scriptशीतलहर को देखते हुए इंटर तक के विद्यालय हुए बंद | School and college closed due to cold in up Varanasi | Patrika News

शीतलहर को देखते हुए इंटर तक के विद्यालय हुए बंद

locationवाराणसीPublished: Dec 25, 2019 11:22:07 pm

Submitted by:

Devesh Singh

जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश, कड़ाके की ठंड को देखते हुए उठाया यह कदम

school close

school close

वाराणसी. पूर्वांचल में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसको देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बुधवार की रात को नया आदेश् जारी किया है। डीएम के आदेश के अनुसार 26 दिसंबर को इंटर तक के सभी स्कूल व कॉलेज बंद किये गये हैं। यह आदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएससी व मदरसा आदि सभी बोर्ड पर लागू होगा। जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा कि किसी विद्यालय में प्री बोर्ड या प्रयोगात्मक परीक्षार परीक्षा पूर्व से संचालित है तो वह यथावत रहेगी।


बनारस में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पूर्व में इंटर तक के स्कूलों को बंद किया गया था इसके बाद सोमवार को सभी स्कूल खोल दिये गये थे। बुधवार को क्रिसमस का अवकाश पडऩे के चलते कोई नया आदेश नहीं दिया गया था लेकिन ठंड को देखते हुए डीएम ने स्कूल बंदी का नया आदेश जारी किया है, जिसके अनुसार 26 दिसम्बर को इंटर तक के स्कूल बंद करने को कहा गया है। मौसम को देखते हुए डीएम नया आदेश बाद में जारी कर सकते हैं इसके अनुसार स्कूल बंद रहेेंगे या खोल दिय जायेंगे। इस पर बाद में निर्णय किया जायेगा।


देर रात जारी हुआ डीएम का आदेश
डीएम कौशल राज शर्मा को आदेश देर रात जारी हुआ। मौसम को देखते हुए संभावना जतायी जा रही थी कि स्कूल बंदी का आदेश आ सकता है। शाम से ही लोग मीडिया के कार्यालय में फोन करके स्कूल आदेश की जानकारी प्राप्त करने में जुटे रहे। शाम तक सूचना विभाग से ऐसी कोई सूचना नहीं जारी की गयी थी लेकिन देर रात डीएम ने स्कूल बंदी का आदेश जारी करके स्थिति को स्पष्ट कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो