ठंड व बारिश को देखते हुए डीएम ने स्कूल बंद करने का दिया आदेश, 20 जनवरी से होगी पढ़ाई

जारी हुई सूचना, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

वाराणसी. भीषण ठंड व भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इंटर तक के सभी स्कूलों को 17 व 18 जनवरी को बंद करने का निर्देश दिया है। सूचना विभाग डीएम के हवाले से यह आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया कि संभावित भारी बारिश एंव शीतलहर को देखते हुए जनपद के इंटर तक के स्कूल व कॉलेज को 17 व 18 जनवरी को बंद करने का आदेश दिया गया है। यह आदेश यूपी बोर्ड, संस्कृत बोर्ड मदरसा, सीबीएसई, आईसीएसई सभी पर लागू होगा।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बादलों की आवाजाही शुरू, इस दिन हो सकती है बारिश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आदेश में साफ किया है कि उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाये। जिन स्कूल में प्री बोर्ड की परीक्षा संचालित हो रही है वह यथावत जारी रहेगी। डीएम के आदेश से साफ हो गया है कि अब शुक्रवार व शनिवार को इंटर तक स्कूल बंद रहेंगे। 19 जनवरी को रविवार का अवकाश है इसलिए अब स्कूल 20 जनवरी को ही खुलेंगे।
यह भी पढ़े:-काशी विद्यापीठ में प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मियों मेें भिडंत, महिला सुरक्षाकर्मी से बदसलूकी

पहले बदला समय, अब आया बंदी का आदेश
जिलाधिकारी ने मकर संक्रांति के पहले ही स्कूल का समय बदल कर १० से दोपहर तीन बजे कर दिया था इसके बाद मौसम विभाग द्वारा बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी पर १६ से लेकर १८ जनवरी तक हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना जतायी है। पूर्वांचल में बादलों की आवाजाही शुरू हो चुकी है इसलिए रात या फिर अगले दिन बारिश होने की संभावना है। डीएम ने इसी अनुमान को देखते हुए स्टूडेंड को ठंड व बारिश से बचाने के लिए स्कूल बंदी का आदेश जारी किया है।
यह भी पढ़े:-सिपाही विनोद कुमार यादव की नौ साल की मेहनत लायी रंग, बने असिस्टेंट प्रोफेसर

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned