scriptशिवपाल यादव ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन सीटों पर लड़ेंगे चुनाव | Shivpal Yadav issue candidate list for Lok Sabha election 2019 | Patrika News

शिवपाल यादव ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

locationवाराणसीPublished: Apr 08, 2019 05:40:07 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 में दिखायेंगे अपनी ताकत, जानिए क्या है कहानी

Shivpal Yadav

Shivpal Yadav

वाराणसी. शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने चार सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। प्रदेश प्रमुख लोहिया वाहिनी विनायक राय विक्की के अनुसार झांसी से जगत विक्रम सिंह राजपूत, हमीरपुर से अरविन्द कुमार प्रजापति, फूलपुर से प्रिया सिंह व इलाहाबाद से अभिमन्यु सिंह पटेल (एडवोकेट) को प्रत्याशी बनाया गया है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा पहली ऐसी सरकार है जिसने किया है यह काम
Shivpal Yadav candidate
IMAGE CREDIT: Patrika
शिवपाल यादव के लिए लोकसभा चुनाव 2019 बेहद महत्वूर्ण है। अखिलेश यादव से विवाद के बाद शिवपाल यादव ने सपा से किनारा करके अपनी नयी पार्टी बनायी है। शिवपाल यादव की पार्टी ने यूपी में चुनाव लडऩे के लिए कई प्रत्याशियों को उतारा है। शिवपाल यादव जानते हैं कि इस चुनाव में उनके प्रत्याशी जैसा प्रदर्शन करते हैं उसका प्रभाव यूपी चुनाव 2022 में पड़ेगा। शिवपाल यादव के प्रत्याशी का प्रदर्शन बेहद खराब रहता है तो सबसे अधिक फायदा सपा को मिलेगा। पूर्वांचल में प्रगतिशील समजावादी पार्टी ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए कई लोगों को पार्टी से जोड़ा है। शिवपाल यादव की सतर्कता से अखिलेश यादव भी परेशान हो गये हैं। अखिलेश यादव ने पूर्वांचल में सपा के वोटरों में सेंधमारी रोकने के लिए खुद आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं। गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी की सुनामी में भी सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ सीट से चुनाव जीता था। शिवपाल यादव खुद अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन में शामिल होना चाहते थे लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस से भी शिवपाल यादव ने गठबंधन करने की तैयारी की थी लेकिन कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद शिवपाल यादव छोटे दलों के साथ मिल कर चुनाव लडऩे जा रहे हैं। एक तरफ पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह की जोड़ होगी तो दूसरी तरफ महागठबंधन व कांग्रेस रहेगी। ऐसे में शिवपाल यादव की पार्टी चुनाव में कितनी ताकत दिखा पाती है यह चुनाव परिणाम ही तय करेगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करने में कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरायी, सोनिया गांधी ने जतायी थी नाराजगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो