नेपाल से देह व्यापार के लिए लायी जाती थी लड़कियां, छापेमारी में मिला कंडोम, प्रेग्नेंसी किट व लेडीज कपड़े

शिवपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, 20 लड़कियों को नहीं चल रहा पता

By: Devesh Singh

Published: 24 Jul 2018, 07:17 PM IST

वाराणसी. नेपाल से नौकरी देने का झांसा देकर लड़कियों को देह व्यापारी के धंधे में धकेल दिया जाता है। नेपाल की ही एक लड़की ने इस बात का खुलासा किया है। नेपाल दुतावास के अधिकारियों के साथ सीओ दशाश्वमेध व शिवपुर पुलिस ने छापा मार कर एक व्यक्ति का पकड़ा है। मौके से 20 लड़कियां बरामद नहीं हो पायी है जिनकी तलाश तेज कर दी गयी है। पुलिस को आवास से प्रेग्नंसी किट, कंडोम, लेडीज चप्पल, लेडीज पर्स व कपड़े मिले हैं जो यहां पर देह व्यापार कराने की और इशारा कर रहे हैं।
यह भी पढ़े:- जानिए वह पांच कारण जो सपा व बसपा गठबंधन होने पर बीजेपी को कर देंगे कमजोर


देह व्यापार कराने का आरोपी
IMAGE CREDIT: Patrika

नेपाल की लड़कियों को खाड़ी देशों में नौकरी का झांसा देकर बनारस लाया था जाता था और इन लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता था। आवश्यकता पडऩे पर इन लड़कियों को देश के अन्य हिस्सों में भी भेजा जाता था। इंटरनेशनल ह्यूमन ट्रैफिकिंग का यह मामला लंबे समय से चल रहा था। नेपाल में भूकंप आने के बाद से वहां पर बेरोजगारी बहुत अधिक बढ़ गयी है जिसके चलते लड़कियों को रोजगार की तलाश में अपना देश छोडऩा पड़ रहा है। इन लड़कियों को अच्छी नौकरी व वेतन का झांसा देकर सोनोली होते हुए बनारस लाया जाता है। गिरोह की इतनी अधिक पकड़ है जिसके चलते इस मामले का खुलासा नहीं हो रहा था। बदमाशों के चंगुल से छोटी एक लड़की ने नेपाल जाकर इस मामले का खुलासा किया था इसके बाद नेपाल में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू हुई थी। नेपाल के दुतावास ने भारत से सम्पर्क किया था इसके बाद चंगुल से छूटी लड़की व नेपाल दुतावास के अधिकारियों ने शिवपुर पुलिस के साथ मिल कर छापा मारा था।
यह भी पढ़े:-फोन पर मिली धमकी से मचा हड़कंप, तलाशी के बाद रवाना की गयी ट्रेन

पुलिस की छापेमारी में मिला एक व्यक्ति, लड़कियों का नहीं चल रहा पता
पुलिस की छापेमारी में आनंद विहार कॉलोनी नवलपुर, नटिनियादाई से जय सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। देह व्यापार कराने सहित अन्य मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अभियुक्त को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि विवेचना में पाया गया है कि मकान मालिक नेपाली लड़कियों व महिलाओं को विभिन्न तरीके से धोखा देकर देह व्यापार कराता था। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है अब बड़ी चुनौती नेपाल से लायी गयी लड़कियों को बरामद करना है।
यह भी पढ़े:-माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह को जब मिला था इस बाहुबली का साथ, विरोधी गैंग की टूट गयी थी कमर

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned